पुरूष एकल स्पर्धा: फेडरर और वीनस अगले दौर में

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 10:39:15 AM
Men singles champions: Federer and Venus in next round

लंदन। गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने बुधवार को यहां विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष एकल स्पर्धा में लुकास लैको को जबकि महिला एकल वर्ग में वीनस विलियम्स ने वापसी करते हुए एलेक्सांद्रा दुलघेरू को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय फेडरर ने इस तरह यहां विम्बलडन में जीत की लय जारी रखते हुए लगातार 26वां सेट अपने नाम किया।

स्विस स्टार ने 89 मिनट तक चले मैच में 6-4 6-4 6-1 से जीत दर्ज की और इस दौरान उन्होंने 48 विनर और 16 ऐस लगाए। अब यह 36 वर्षीय खिलाड़ी विम्बलडन में लगातार सेट जीतने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है, इससे पहले उन्होंने 2005 में तीसरे दौर से 2006 के फाइनल तक लगातार 34 सेट जीते थे।

अब तीसरे दौर में फेडरर का सामना 39 वर्षीय क्रोएशियाई इवो कार्लोविच और जर्मनी के दुनिया के 64वें नंबर के जान लेनार्ड स्ट्रफ के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। यह फेडरर का 20वां विम्बलडन है और 20 बार का मेजर विजेता खिलाड़ी आल इंग्लैंड क्लब में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद नौ एकल खिताब जीतने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटा है।

फेडरर ने कहा कि मैं अच्छा खेला। मुझे कोट्र पर अच्छा लगा। मैं खुश हूं कि मैं अब गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहा हूं, सॢवस गेम में अच्छी तरह ध्यान लग रहा है। वहीं महिला वर्ग में पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स को रोमानिया की क्वालीफायर एलेक्सांद्रा दुलघेरू से चुनौती मिली लेकिन वह 4-6, 6-0, 6-1 से जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

वीनस गत वर्ष अपने नौंवे विम्बलडन फाइनल मे पहुंची थी लेकिन यह अमेरिकी स्टार खिलाड़ी गार्बाइन मुगुरूजा से हारकर छठा खिताब जीतने से महरूम रह गई थी। इस वर्ष उन्हें आस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन दोनों के पहले दौर में हार का मुंह देखना पड़ा था। यह उनका 21वां विम्बलडन टूर्नामेंट है और 38 वर्ष की वीनस इस साल टूर्नामेंट की सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं।

वीनस का सामना अब हालैंड की 20वीं वरीय किकी बर्टेन्स से होगा जिन्होंने रूस की अन्ना ब्लिंकोवा (107) को 6-4, 6-0 से मात दी। पुरूष वर्ग के अन्य मुकाबलों में मिलोस राओनिच ने 34 ऐस जमाये और आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन को 7-6, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी।

कनाडा का यह 13 वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अब आस्ट्रिया के क्वालीफायर डेनिस नोवास से भिड़ेगा जिसने फ्रांस के 17वें वरीय लुकास पॉउले को 6-4, 6-2, 6-7, 3-6, 6-2 से हराया। 11वें वरीय सैम कुरे ने यूक्रेन के सरगेई स्टाखोवस्की पर 7-6, 6-3, 6-3 से जीत हासिल की। पूर्व में विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली एग्निस्का रादवांस्का को महिला एकल में लुसी साफारोवा से 5-7, 4-6 पराजय मिली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.