पूर्व कप्तान वॉन का मानना, पर्थ में घास वाली पिच का वार ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ेगा

Samachar Jagat | Friday, 14 Dec 2018 01:43:46 PM
Michael Vaughan said grassy pitch will be reversed on Australia in Perth

पर्थ। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि भारत के तेज गेंदबाजों के आक्रमण के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए हरियाली पिच बनाने का फैसला ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ सकता है। माइकल वॉन ने टेस्ट की पूर्व संध्या पर फॉक्सस्पोर्ट्स से कहा कि इंग्लैंड में और एडीलेड ओवल में भारतीय आक्रमण को देखते हुए निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा आज रात यह सोचकर सोएंगे कि शुक्रिया। उन्होंने कहा है कि भारत के तीन तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के तीन तेज गेंदबाजों को पछाड़ दिया। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया बहुत बहुत बड़ा जोखिम उठा रहा है।

AUS VS IND 2ND TEST LIVE: दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरूआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दिलाई वापसी

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह, ईशांत, शमी ने एडीलेड में पहले टेस्ट में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने मिलकर 20 में से 14 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने कहा है कि उन्हें ऐसी पिच बनानी चाहिए थी जिस पर उन्हें लगता है कि वे भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं, लेकिन एडीलेड ओवल के मैच को देखते हुए नहीं लगता कि यह ऐसी पिच थी, इस पर हालात का कोई असर नहीं पड़ा। वॉन ने कहा कि मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन दूसरी पारी में अच्छा नहीं रहा था, जिससे उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए थे।

परिणय सूत्र में बंधे विनेश फोगाट और सोमबीर राठी, देखिए शादी के बाद की पहली फोटो 

उन्होंने कहा है कि दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया का एक तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया। भारत ने टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें आर अश्विन और रोहित शर्मा चोट के कारण शामिल नहीं थे। भारत चार तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ उतर सकता है और ऐसा टेस्ट इतिहास में तीसरा ही मौका होगा।

पाकिस्तान को हराकर भारत एमर्जिंग टीम एशिया कप के फाइनल में

इससे पहले जोहानिसबर्ग (2018) और पर्थ (वाका, 2012) में ऐसा हुआ था, लेकिन वॉन का मानना है कि अंगुली से स्पिन करने वाले रविंद्र जडेजा इसमें मददगार साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा है कि जडेजा बेहतरीन क्रिकेटर भी है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे मैं टीम में रखना चाहूंगा। वह अच्छी बल्लेबाजी करता है, वह शानदार क्षेत्ररक्षक है और वह गेंदबाजी में भी अच्छा करता है। बतौर कप्तान मैं तीन तेज गेंदबाजों और रविंद्र जडेजा को लेना चाहूंगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.