काउंटी डेब्यू पर शतक लगाने वाले रहाणे तीसरे भारतीय

Samachar Jagat | Thursday, 23 May 2019 05:05:07 PM
Rahane third Indian to score century on county debut

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का भले ही विश्वकप टीम में चयन न हुआ हो लेकिन इंग्लैंड के काउंटी में हैम्पशायर के लिए खेल रहे अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने शतक जड़ अपनी प्रतिभा और फार्म साबित की, साथ ही वह यह उपलब्धि पाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। रहाणे ने इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से काउंटी क्लब में हैम्पशायर से खेलने के लिए अनुमति मांगी थी जो बोर्ड ने मंजूर कर दी थी।

हैम्पशायर से खेलने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके अलावा पीयूष चावला वर्ष 2009 में ससेक्स और मुरली विजय वर्ष 2018 में एसेक्स के लिए खेल चुके हैंं। गौरतलब है कि भारतीय एकदिवसीय टीम 30 मई से शुरू होने जा रहे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप के लिए हाल ही में इंग्लैंड पहुंची हैं। रहाणे को हालांकि टीम में नहीं चुना गया था।

उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय वनडे मुकाबला 2018 फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुये 50 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाये थे। रहाणे ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी 20 मुकाबला भी वर्ष 2016 में खेला था। दाएं हाथ के बल्लेबाज का हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सत्र भी खास नहीं गया था।

उनके लचर प्रदर्शन के चलते राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को दे दी गई थी। उन्होंने पूरे सीजन में 14 पारियों के दौरान 393 रन बनाए थे। 30 वर्षीय बल्लेबाज ने काउंटी में नॉटिघमशायर के खिलाफ खेलते हुए 197 गेंदों पर 119 रन बनाए जिसमें 14 चौके शामिल थे। उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में  तीसरे विकेट के लिए सैम नार्थईस्ट के साथ 133 रनों की साझेदारी करते हुये टीम को अच्छी स्थिति में  पहुंचाने के लिए अहम योगदान दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.