किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वार्नर को जीत के साथ विदायी देना चाहेगा सनराइजर्स हैदराबाद

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 04:01:27 PM
Sunrisers Hyderabad will want to make Warner wins against Kings XI Punjab

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के अपने आखिरी मैच में सोमवार को यहां किग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यादगार पारी खेलना चाहेंगे। दोनों टीमों के नाम 11 मैच में 10 अंक हैं और सोमवार को जीत दर्ज करने वाली टीम के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की करने की संभावना बढ़ जाएगी। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह सत्र का अंतिम मुकाबला होगा जिसमें उन्हें आईपीएल के इस 12वें संस्करण में अब तब सबसे अधिक रन बनाने वाले डेविड वार्नर की सेवाएं मिलेगी। इस मैच के बाद वार्नर विश्व कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट जाएंगे। गेंद से छेड़छाड़ मामले में निलंबन से वापसी के बाद वार्नर ने टूर्नामेंट में अब तक 611 रन बनाए हैं।

सत्र में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बेयरस्टा (445) पहले ही इंग्लैंड लौट गये हैं जिससे टीम को अंतिम दो मैचों में सलामी जोड़ी की कमी खलेगी। 

मौजूदा सत्र में टीम ने पांच मैचों में जीत दर्ज की है और पांचों में वार्नर-बेयरस्टा की जोड़ी ने शानदार भूमिका निभाई है। उसकी हार के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के अलावा अंतिम ओवरों में खराब गेंदबाजी जिम्मेदार है। रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में किग्स इलेवन पंजाब की कोशिश मैच के अहम मौकों को अपने पक्ष में करने की होगी।

अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की चुनौती से सनराइजर्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज कैसे निपटते हैं, यह देखना होगा। मनीष पांडे की एक अर्धशतकीय पारी को छोड़ कर टीम की ओर से किसी ने मध्यक्रम में यादगार पारी नहीं खेली। चोट के कारण ज्यादातर मैचों में बाहर रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन वार्नर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चाहेंगे जिससे प्लेऑफ में पहुंचने की राह आसान हो सके। सनराइजर्स की तरह किग्स इलेवन पंजाब भी सलामी बल्लेबाजों पर काफी निर्भर है।

क्रिस गेल (444 रन) और लोकेश राहुल (441 रन) शानदार लय में हैं तो वहीं मयंक अग्रवाल (262 रन) ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। डेविड मिलर और सरफ़राज खान ज्यादातर मैचों में विफल रहे हैं जिससे अश्विन की मुश्किलें बढ़ गईं। कप्तान का हौसला हालांकि वेस्टइंडीज के युवा विकेटकीपर निकोलस पूरन की रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेली गयी शानदार पारी से बढ़ेगा। मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.