आईपीएल के दूसरे हाफ से लागू होगा खिलाड़ियों के काम के बोझ का प्रबंधन: भुवनेश्वर

Samachar Jagat | Thursday, 07 Mar 2019 03:42:18 PM
Will apply from the second half of IPL Management of workload of players: Bhubaneswar

रांची। सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने गुरुवार को कहा कि भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले गेंदबाज काम के बोझ के प्रबंधन कार्यक्रम के तहत आईपीएल के दूसरे हाफ के दौरान उन मैचों को चुन सकते हैं जिनमें वे खेलना चाहते हैं।

भारतीय टीम प्रबंधन ने मांग की है कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप हो देखते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के काम के बोझ का फ्रेंचाइजियां प्रभावी प्रबंधन करें। आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर ने कहा कि यह हमारे दिमाग में है।

आईपीएल के पहले हाफ के बाद यह लागू किया जा सकता है, छह-सात मैचों के बाद हमें पता चलेगा कि आईपीएल के दूसरे हाफ में हम क्या कर सकते हैं और विश्व कप के लिए फिट रहने के लिए हमें क्या करना है। भुवनेश्वर ने कहा कि हां, यह (विश्व कप) हमारे दिमाग में है लेकिन हम फिटनेस पर आईपीएल के दूसरे हाफ में गौर करेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने हाल में कहा था कि काम के बोझ के प्रबंधन को लेकर उन्हें बीसीसीआई से कोई निर्देश नहीं मिले हैं। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि व्यावहारिक योजना तैयार करने के लिए बात चल रही है। भुवनेश्वर ने कहा कि अगर वह थका हुआ महसूस करते हैं तो आराम लेंगे लेकिन ऐसा फ्रेंचाइजी को विश्वास में लेने के बाद ही करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज की कोई गांरटी नहीं है।

अगर मुझे लगता है कि मैं थका हुआ हूं तो फिर आराम ले सकता हूं। बेशक यह फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है। इस तेज गेंदबाज ने उम्मीद जताई कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी भारतीय टीम के हित के बारे में भी सोच रही होगी। भुवनेश्वर ने कहा कि मुझे यकीन है कि वे प्रत्येक खिलाड़ी के साथ सहयोग करेंगे क्योंकि विश्व कप हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण चीज है और बीसीसीआई ने भी शायद इस बारे में उनसे बात की होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.