अब एयरटेल का कनेक्शन लेने के लिए होगी ये नई प्रक्रिया

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 07:46:04 PM
Airtel launches alternative e-KYC for new connections in select areas

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने चुनिंदा क्षेत्रों में नए कनेक्शन के लिए ‘वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया’ की शुरुआत की है। यह व्यवस्था पहले से मौजूद आधार से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक पुष्टिकरण का स्थान लेगी। इस घटनाक्रम से अवगत एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को जानकारी दी कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश (पूर्व) और उत्तर प्रदेश (पश्चिमी) सहित चुनिंदा क्षेत्रों में वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

भारत बनाम विंडीज: दूसरे टी20 में नहीं बनेगा विशाल स्कोर, जानिए पिच क्यूरेटर की राय

सूत्रों ने बताया है कि वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी की प्रक्रिया में पहचान और पते के साक्ष्य को स्कैन किया जाएगा, ग्राहकों की तात्कालिक फोटो ली जाएगी और ऑनलाइन फॉर्म भरवाया जाएगा। अधिकारी ने कहा है कि कंपनी ईकेवाईसी प्रक्रिया को लागू करेगी क्योंकि डिजिटल केवाईसी को नए स्थानों पर लागू किया जा रहा है।

विराट कोहली के जन्मदिन पर कैटरीना कैफ से हुई ये बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

इस संबंध में भारती एयरटेल को भेजे गए एक ईमेल का अबतक जवाब नहीं मिला है। वहीं संपर्क किए जाने पर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक नई डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने माना, टीम को खल रही है स्मिथ और वार्नर की कमी

उसने हालांकि अन्य विवरण नहीं दिए। दूरसंचार विभाग ने 26 अक्टूबर को सेवा प्रदाताओं को मौजूदा उपभोक्ताओं की पुष्टि के साथ नए कनेक्शन जारी करने के लिए आधार आधारित इलेक्ट्रॉनिक पुष्टिकरण को रोकने का निर्देश दिया था। विभाग ने वोडाफोन उच्चतम न्यायालय के एक हालिया आदेश के अनुपालन में यह निर्देश दिया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.