2018 के अंत तक फ्लिपकार्ट के आनलाइन ग्रॉसरी सेवा 'सुपरमार्ट’ का होगा विस्तार

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 01:52:39 PM
By the end of 2018 Flipkart's online grocery service 'Supermart' will expand

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आजकल ई-कॉमर्स वेबसाइट का ट्रेंड काफी जोर पकड़ रहा है। इससे लोगों का समय और पैसे दोनों का व्यय कम हो रहा है। खासकर कामकाजी महिलाओं को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अधिक फायदा हो रहा है। ऐसे में फ्लिपकार्ट, अमेजन और स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट को भी मुनाफा हो रहा है। ये प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश करते रहते हैं। उनके लिए आए दिन सेल का आयोजन कर सस्ती कीमत पर प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराते है। ग्राहकों को घर बैठे सारी सुविधाएं मिलने से ई-कॉमर्स क्षेत्र की कपंनियां विस्तारित हो रही है।

इसी के चलते ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट आनलाइन ग्रॉसरी (किराना) सेवा 'सुपरमार्ट’ का विस्तार करने की योजना बना रही है। उम्मीद की जा रही है कि फ्लिपकार्ट इस साल यानि 2018 के अंत तक 5-6 प्रमुख भारतीय शहरों में 'सुपरमार्ट’ का विस्तार करेगी। फ्लिपकार्ट की इस योजना से अलीबाबा के समर्थन वाली बिगबास्टेक और साफ्टबैंक वित्तपोषित ग्रोफर्स के अलावा अमेजन इंडिया को चुनौती मिलेगी। बता दें कि फिलहाल फ्लिपकार्ट की सेवाएं बेंगलुरु के सभी प्रमुख पिनकोड तक है। वहीं फ्लिपकार्ट के ग्रॉसरी पोर्टफोलियो में फिलहाल स्टैपल्स, एफएमसीजी और डेयरी उत्पाद शामिल हैं। आजकल लोग दूध और ब्रेड भी आनलाइन खरीदने लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी खुदरा क्षेत्र की दिग्गज वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस सौदे के तहत फ्लिपकार्ट की प्रमुख शेयरधारक साफ्टबैंक विजन फंड, नैस्पर्स, उद्यम कोष एस्सेल पार्टनर्स  और ईबे बेंगलुरु की कंपनी से बाहर निकल जाएंगे। इस सौदे के बाद फ्लिपकार्ट अपने उत्पादों को भी विस्तार देगा। करीब 16 अरब डॉलर के इस सौदे की घोषणा मई में की गई थी। इसके बाद कंपनी की मजबूत वृद्धि की उम्मीद की जा रही है।

आज से Flipkart  की The Big Freedom Sale में कई प्रोडक्ट्स पर मिलेगी 80% तक की छूट

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.