कही आपकी भी WhatsApp Chat नहीं हो रही है गायब, तो हो जाए सावधान

Samachar Jagat | Monday, 14 Jan 2019 10:37:31 AM
Do not even get your WhatsApp chat disappeared, so be careful

इंटरनेट डेस्क। Social media  में whatsapp  को लगभग सभी लोग उपयोग में लेते है। इसलिए वाट्सअप की बढ़ती प्रसिद्धी को देख कर कंपनी इसमें नए—नए ​फीचर्स पेश कर रही है। इसके साथ ही वाट्सअप के द्वारा तेजी से Fake News, स्पैम का भी खतरा बनता जा रहा है। लेकिन हाल ही में वाट्सअप यूजर्स की Chat  गायब होने का मामला सामने आया है। जिसे लेकर कई  Web portal  पर शिकायत की गई है। 

गौरतलब है कि भातर मिश्रा ने whatsapp Massage  गायब होने की शिकायत की है। जिसे WaBetaInfo के साथ—साथ कई सोशल मीडिया और कई पोर्टल पर शेयर किया गया है। अपनी शिकायत में भारत मिश्रा ने लिखा कि सुबह से उन्होंने देखा है कि उनकी Whatsapp chat लगातार गायब हो रही है। ​इसके साथ ही बताया कि वह मोटो जी4 प्लस में उपयोग कर रहे है। पिछले सुबह से ही उनकी chat ज्यादा से ज्यादा पुरानी चैट की हिस्ट्री गायब होने लग रही है। 


शिकायतकर्ता भारत ने बताया कि वह पांच बार ऐप को री—इंस्टॉल कर चुका है। फिर भी यह ठीक नहीं हो रहा है। भारत ने अपनी शिकायत में लिखा कि पिछले महीने से मेरी whatsapp  chat history अपने आप गायब हो रही है। इसके साथ ही अब हर सुबह मेरे mobile  में एक या दो चैट हिस्ट्री गायब हो चुकी है। मैंने Moto 4g plues फोन में इस परेशानी को फेस किया है। 

गौरतलब है कि गूगल सर्च करने पर देखा जा सकता है कि ऐसी परेशानी को लेकर कई यूजर्स ने शिकायत की है। मिश्रा ने बताया कि मैंने सपॉर्ट टीम को 25 से ज्यादा मेल किए है। लेकिन whatsapp   की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। बताया जा रहा है कि ऐसी परेशानी बैकअप ना लेने की वजह से हो सकती है। क्योंकि whatsapp  ने पहले ही ​ऐलान किया था कि App का बैक—अप ड्राइव पर होगा। इसके साथ ही कहा गया है कि अगर एक साल से ज्यादा होने पर यह Update नहीं होता तो चैट को पूरी तरह से गायब कर दिया जाएगा। ऐसे में हो सकता है कि शिकायतकर्ता भारत को एक साल से ज्यादा हो गया होगा अपनी चैट का बैकअप करे। तो इसलिए गायब हो सकती है। 


इसके लिए आपको अपनी चैट का बैकअप लेना होगा। बैकअप लेने के लिए अपने मोबाइल में गूगल अकाउंट एक्टिवेट करे। इसके बाद इसके बाद गूगल ड्राइव इंनस्टाल करे। फिर वॉट्सऐप के साइड पर दिए डॉट पर जाएं। बाद में आपके सामने मैनू ओपन हो जाएगा। फिर सेटिंग में जाएं इसमें चैट पर जाकर बैकअप चैट को सेलेक्ट कर ले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.