WhatsApp पर फिर से डाउनलोड करें 2 महीने पहले डिलीट किया हुआ डाटा

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 12:20:37 PM
Download again Data deleted 2 months ago on WhatsApp
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। वॉट्सएप पर दिनभर में कई मैसेज, विडियो और फोटोज शेयर किए जाते है। इनके अलावा GIFs और ऑडियो क्लिप भी भेजी जाती है। फोन के स्पेस को खाली करने के लिए हम पुराने सारे मीडिया को डिलीट कर देते हैं। लेकिन उनमें कई बार हमारी महत्वपूर्ण चीजें भी डिलीट हो जाती है। ऐसे में आप सोचते है कि काश हमारा डिलीट किया हुआ डाटा हमें फिर से मिल जाता।

तो अब WhatsApp  यूजर्स की यह समस्या भी खत्म हो जाएगी। जल्द ही WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए ऐसा फीचर तैयार करने जा रहा है जिससे डिलीट की गई फाइल, फोटो, विडियो, GIFs, और ऑडियो क्लिप को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

मैसेंजर पर इस ट्रिक से बॉयफ्रेंड का मैसेज पढ़ने के बाद भी नही चलेगा उसे पता

ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस पर केवल मीडिया फाइल ही डाउनलोड कर सकेंगे। टेक्स्ट मैसेज वापस नहीं मिल सकते। फिलहाल यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 वर्जन पर आया है। कुछ समय बाद इसे iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

महिलाओं की आपातकालीन स्थिति में मदद करेगा यह स्मार्ट ब्रेसलेट

इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपने वॉट्सएप को अपडेट करना होगा। फिर उस चैट बॉक्स में जाएं जहां से आप पुरानी मीडिया फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। उसके बाद यूजर्स के नाम पर क्लिक करें और नीचे की तरफ Media लिखा होगा। वहां पर सारी फाइलें दिखेगी। इनमें से जिसे डाउनलोड करना हो उस पर क्लिक करें और उसे डाउनलोड कर लें। इस तरीके से आप 2 महीने पहले डिलीट किए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट ये स्मार्टफोन

पहले वॉट्सएप पर 30 दिनों के लिए सर्वर पर डाटा सेव रखा जाता था। लेकिन कुछ दिनों पहले वॉट्सएप ने इसे बंद कर दिया था। वहीं अब यूजर्स के लिए इसे फिर से सेव करना शुरू कर दिया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.