आंध्र प्रदेश में वाईफाई सेवाएं शुरू करेगी गूगल स्टेशन

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 04:15:05 PM
Google will start WiFi services in Andhra Pradesh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। गूगल अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। इसके लिए वाई-फाई सेवाओं और डिजिटल भुगतान करने वाली एप्स को देश के हर कोने में पहुंचा रहा है। हाल ही में गूगल ने करीब 12,000 गांवों तक गूगल स्टेशन पहुंचाने के लिए आंध्र प्रदेश स्टेट फाइबरनेट लि. (एपीएसएफएनएल) से हाथ मिलाया है। इस कदम से करीब एक करोड़ लोगों को इंटरनेट तक पहुंच उपलब्ध कराई जा सकेगी। इसके अलावा अपने डिजिटल भुगतान एप को देश में ज्यादा से ज्यादा आनलाइन और खुदरा दुकानदारों तक ले जाने के प्रयासों के तहत कंपनी ने 'तेज’ को नए सिरे से 'गूगल प्ले’ के रूप में ब्रांड किया है।

फ्लिपकार्ट ने कृत्रिम मेधा आधारित स्टार्टअप 'लिव डाट एआई’ का किया अधिग्रहण

गूगल के महाप्रबंधक (नेक्स्ट बिलियन यूजर्स इनिशिएटिव एंड पेमेंट्स) सीजर सेनगुप्ता ने कहा, ''हम गूगल स्टेशन को कई अन्य देशों मसलन इंडोनेशिया, नाइजीरिया, थाइलैंड और मेक्सिको लेकर गए हैं।’’ इससे पहले गूगल ने देश में 400 रेलवे स्टेशनों को वाईफाई सुविधा देने के लिए रेलटेल से भागीदारी की थी। सेनगुप्ता ने कहा, ''हमने एपीएसएफएनएल से भागीदारी की है।

स्वर्ण मौद्रिकरण योजना के तहत जमा सोने को सीआरआर में शामिल करने का सुझाव: नीति समिति

हमें उम्मीद है कि हम इस साल के अंत तक विजयवाड़ा और विशाखापट्टनम जैसे शहरों के साथ सेवाओं की शुरुआत करेंगे। इसके जरिए हम ग्राम पंचायतों, प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा केंद्रों तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों को जोड़ेंगे।’' भुगतान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि तेज को भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है। इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल हर महीने 2.2 करोड़ लोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके जरिये 75 करोड़ लेनदेन पहले ही हो चुके हैं।

WRONG NUMBER से आने वाले कॉल और एसएमएस से निजात के लिए नई तकनीक विकसित करेंगे टेक महिंद्रा और माइक्रोसॉफ्ट

परफॉर्मेंस और स्पीड के बाद कारों में इन फीचर का होना बहुत जरूरी, कार खरीदने से पहलें आप भी देख लें ये फीचर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.