अब यू-ट्यूब कहेगा 'Take a Break' और बीच में रूक जाएगा विडियो

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 03:06:36 PM
Now you tube will say 'Take a Break' and will stop video

टेक डेस्क। जब हम स्मार्टफोन की किसी एक सोशल मीडिया एप को खोल लेते है तो उस पर से फिर दो-तीन घंटे दूर नहीं होते। कब समय निकल जाता है पता भी नहीं चलता। बात करें विडियो अपलोडिंग साइट यू-ट्यूब की तो जब कुछ मूवी या विडियो देखना शुरू करते है तो फिर उठते ही नहीं। उसे पूरा देखकर ही मोबाइल को छोड़ते है।

पहले जहां टीवी पर मूवी के बीच एड आते थे थोड़ी देर के लिए ब्रेक मिल जाता था वहीं अब स्मार्टफोन में यू-ट्यूब के जरिए बिना एड के लगातार मूवी देख सकते हैं। बीच में थोड़ी देर के लिए भी ब्रेक नहीं लेते। ऐसे में हमारी आंखो पर नकारात्मक असर पड़ता है। इसलिए गूगल एक ऐसा फीचर लाया है जिससे आपको बीच में ब्रेक लेने की आदत हो जाएगी। गूगल का यह फीचर यूजर्स को तकनीक और ज़िंदगी के बीच तालमेल में मदद करेगा।

जीमेल में इस फीचर के आने से सेंटेंस लिखने की प्रक्रिया होगी तेज

इसके बाद यूजर्स उनकी डिजिटल आदतों और डिवाइस अडिक्शन को समझ सकेंगे। इस नए फीचर का नाम 'Take a Break' है। यह यूट्यूब ऐंड्रॉयड एप के नए वर्ज़न में मिलेगा। इस फीचर से यूजर्स 15, 30, 60, 90 या 180 मिनट का ब्रेक रिमिंडर सेट कर सकते हैं। इसके बाद जैसे ही टाइम होगा विडियो अपने आप रूक जाएगा।

आपके स्मार्टफोन में केवल सिंगल कैमरा है तो ऐसे क्लिक करें डुअल कैमरे जैसी फोटो

अगर उस रिमाइंडर को डिसमिस करेंगे या फिर एप में इस ऑप्शन को बंद करेंगे तो ही आगे विडियो देख सकते हैं। इस सेटिंग को आप चाहेंगे तो ही ऑन कर सकते है अन्यथा बंद भी कर सकते हैं। इसके अलावा, यूट्यूब के नोटिफकेशंस मेन्यू में 'Disable sounds & vibrations', और 'Scheduled Digest फीचर भी आए हैं। जिससे साउडं को डिसेबल किया जा सकता है।  

साइबर सुरक्षा क्षेत्र भविष्य की नौकरियों की खान: आईबीएम

Airtel 49 रुपए में प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 3जीबी डाटा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.