पैनासोनिक के रति छत्र स्कॉलरशिप विजेताओं की घोषणा

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 03:06:36 PM
Panasonic announced the Rati Chattar Sholarships winners

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया हर साल प्रतिभावन छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने और अच्छे अवसर दिलाने के लिए स्कॉलरशिप देती है। इस स्कॉलरशिप योजना का नाम है 'रति छत्र’। हमेशा की तरह इस बार भी उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक उत्पाद क्षेत्र की कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने अपने स्कॉलरशिप कार्यक्रम 'रति छत्र’ के 30 विजेताओं की घोषणा कर दी है। कंपनी ने बीते मंगलवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि भविष्य के इनोवेटरों तथा नेत्तृत्वकर्ताओं को तैयार करने वाला उसके इस वार्षिक स्कॉरशिप के विजेताओं की घोषणा कर दी गई है।

इंटरनेट पर अंग्रेजी-हिंदी के बीच की डिजिटल खाई हुई समाप्त

इसका उद्देश्य चयनित अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को सहायता प्रदान करना है, ताकि वे देश के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें। कंपनी ने वर्ष 2015 में इस कार्यक्रम को शुरू किया था और अब तक 90 से अधिक छात्रों को सहयोग किया जा चुका है। अब 30 और छात्रों को इस वित्तीय मदद के लिए चयन किया गया है। पैनासोनिक इंडिया एवं दक्षिण एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीश शर्मा ने कहा कि आईआईटी युवा भारत के लिए सीखकर आगे बढ़ने का प्लेटफॉर्म हैं।

रोजगार की तलाश में विदेश जाने वाले बिहार के श्रमिकों को मिलेगा प्रशिक्षण

यह प्लेटफॉर्म भविष्य के लीडरों का विकास करता है। पैनासोनिक इंडिया प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को अपनी सीमाओं का विस्तार करने और अपनी एक अलग पहचान बनाने की प्रेरणा देने के लिए स्कॉलरशिप देती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में रति छत्र स्कॉलरशिप के लिए 194 आवेदन मिले जिसमें से 118 आवेदनों का चयन किया गया। चयन समिति ने इनमें से देश के 15 आईआईटी के 30 विजेताओं का चयन किया गया है। कंपनी विजेता छात्रों को चार वर्षों तक हर वर्ष 42,500 रुपए की राशि प्रदान करती है।- एजेंसी

अंग्रेजी की अनिवार्यता समाप्त, हिन्दी या ’’हिंग्लिश’’ से भी बन सकते है डॉक्टर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.