फेसबुक मैसेंजर से जुड़ा यह नोटिफिकेशन यूजर्स के लिए होगा बंद

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 04:00:42 PM
This notification related to Facebook Messenger will be closed for users

टेक डेस्क। फेसबुक का डाटा लीक होने का मामला अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। फेसबुक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां सबसे अधिक एक्टिव यूजर्स है। फेसबुक में हर चीज का नोटिफिकेशन मिलता है। इसमें कुछ नोटिफिकेशन काम के है तो कुछ बेकार के नोटिफिकेशन के हैं। फेसबुक पर ऐसा ही एक नोटिफिकेशन यूजर को मिलता है जिससे शायद आप भी परेशान होंगे। जी हां हम बात कर रहे है 'नाउ कनेक्टिड ऑन मैसेंजर' नोटिफिकेशन की।

17 जुलाई के बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी यह मैसेजिंग एप

आपने ध्यान दिया होगा जब भी फेसबुक पर हमारा कोई नया फ्रेंड जुड़ता है तो उसके बाद यह नोटिफिकेशन मिलता है। जबकि इसकी कोई जरुरत नहीं है। जैसे ही कोई फेसबुक पर हमारा फ्रेंड जुड़ेगा वह ऑटोमेटिक मैसेंजर पर भी जुड़ जाएगा। इस नोटिफिकेशन को अब कंपनी बंद करने जा रही है। इसके बाद यूजर्स की यह परेशानी दूर हो जाएगी। फेसबुक ने इस नोटिफिकेशन के बारे में कहा है कि कुछ लोगों को यह अच्छा लगता है तो किसी को इससे परेशानी होती है।

13-13 एमपी रियर और फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ कल्ट इम्पल्स

इसलिए जो लोग इसे देखकर चैटिंग नहीं करते उन्हें यह अलर्ट नहीं भेजा जाएगा और जो चाहते है उन्हें यह नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके लिए फेसबुक मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करेगा। इस तरह से कंपनी इस नोटिफिकेशन को सुविधाजनक बनाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में एक बग की वजह से फेसबुक के करीब 14 मिलियन यानि 1 करोड़ 40 लाख यूजर्स का निजी डाटा पब्लिक हो गया है। इस बग से अगर यूजर कोई भी निजी सेटिंग के साथ पोस्ट करता था वो अपने आप पब्लिक हो जाती थी जिसे कोई भी देख सकता था।

एंड्रॉयड डिवाइस के इन सीक्रेट फीचर के बारे में आपको शायद ही पता होगा लेकिन ये हैं बड़े काम के



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.