पूल पार्टीज में पानी के अंदर फोटोग्राफी के लिए लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 4जी फोन

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 01:33:14 PM
World's smallest 4G phone launches for photography inside the pool parties

टेक डेस्क। भले ही आजकल बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जा रहे हो लेकिन कुछ स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां टेक जगत में अपना रूतबा कायम करने के लिए कुछ अलग करने की सोच रही है। इसलिए अमेरिका की एक कंपनी ने दुनिया का सबसे छोटा 4जी स्मार्टफोन पेश किया है। यह एक सर्वे में पता चला है। अमेरिका की इस कंपनी का नाम है यूनिहर्ट्ज (Unihertz)। यूनिहर्ट्ज (Unihertz) कंपनी ने यूनिहर्ट्ज एटम (Unihertz Atom) नाम का स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इससे पानी के अंदर भी फोटो खींची जा सकती है। अब अगर आप किसी पूल पार्टी में जाते है तो वहां पानी के अंदर भी आप फोटो क्लिक कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन वाटर, डस्ट और शॉकप्रूफ है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन को वाटर, डस्ट और शॉकप्रूफ के लिए IP68 रेटिंग दी गई है। कंपनी ने इस यूनिक स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में $219 यानि 14,766 रुपए के साथ पेश किया है। यह स्मार्टफोन अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

वॉट्सएप पर बिना ईयरफोन वॉयस मैसेज सुनने का यह तरीका आपको शायद ही पता होगा

Unihertz Atom स्पेशिफिकेशन- इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो  इसमें 2.45 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 432×240 पिक्सल है। इसके अलावा फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर रन करता है। फोन में पावर के लिए 2000mAh की बैटरी दी गई है।

स्मार्टफोन की स्लो स्पीड को बेहतर बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मेमोरी की बात करें तो इस फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4G, USB टाइप-सी, NFC, FM रेडियो, 3.5mm का हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS और ओटीजी का सपोर्ट है।

फेसबुक मैसेंजर से जुड़ा यह नोटिफिकेशन यूजर्स के लिए होगा बंद

17 जुलाई के बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी यह मैसेजिंग एप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.