पर्यटकों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रहा है केरल

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2016 11:18:56 AM
Kerala is insisting on increasing the number of tourists

केरल सरकार अपने पर्यटन को बढ़ावा देने के पूर्ण प्रयास कर रही है। केरल अपने यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में इस साल आठ प्रतिशत बढोतरी का लक्ष्य लेकर चल रहा है और वह राज्य को तरजीही पर्यटन गंतव्य के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाएगा।

एक्सट्रीम एडवेंचर से भरा हुआ है "इनसाइड वोल्केनो"

केरल पर्यटन के निदेशक यू वी जोस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, हमारी राज्य में आने वाले पर्यटकों की संख्या में 2016 में 8 प्रतिशत बढोतरी पर निगाह है। हम राज्य में पर्यटन को बढावा देने के लिए कई कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि 2015 में राज्य में 9,77,479 विदेशी पर्यटक आए जो कि 2014 की तुलना में 5.86 प्रतिशत बढोतरी को दिखाता है। वहीं घरेलू पर्यटकों की संख्या इस दौरान 1.24 करोड़ से अधिक रही।

इन पर्यटन स्थलों पर जाना पसंद करते हैं युवा

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पर्यटन को बढावा देने के लिए अनेक पहल की हैं जिनमें प्रोजेक्ट मुजिरिस भी शामिल है। केरल बहुत ही सुंदर पर्यटन स्थल है अगर सरकार अपने प्रयासों में सफल रहती है तो यकीनन ही केरल पर्यटन में अच्छी वृद्धि होगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.