अनोखा देश यहां पर 23 घंटे का होता है दिन, दूसरे देशों से अलग हैं यहां के कायदे-कानून

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 11:41:47 AM
Unique country here is 23 hours a day, different from other countries.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। सभी देशों के अपने अलग- अलग नियम और कायदे कानून होते हैं। जब कोई व्यक्ति किसी देश में रहने या घूमने के लिए जाता है तो उसे उस देश के कायदे-कानून के बारे में जानकारी होना आवश्यक होता है। हम आपको यहां एक छोटे से देश फिनलैंड के ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। अगर आप कभी फिनलैंड घूमने के लिए जाएं तो आपको इसके ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी होना आवश्यक है। आपको बता दें कि छोटा होने के बाद भी अपने गुणों के कारण ये देश पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। 

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं राजस्थान के इस शहर की हवेलियां, पर्यटकों को पसंद आता है यहां का शांत माहौल

अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां ऐसी कई चीजें देखने और जानने को मिलेगी, जिनके बारे में जानकर आप आर्श्चचकित होंगे। फिनलैंड की इन अजीबो-गरीब खासियतों के बारे में जानने के बाद आप भी एक बार जरूर यहां जाना चाहेंगे। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में.....

फिनलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सूरज 23 घंटे तक रहता है और 23 घंटे बाद छुपता है। यहां का ट्रैफिक नियम अन्य देशों से बिल्कुल ही अलग है। यहां पर अगर किसी का चालान कटता है तो वह उनकी तनख्वाह के अनुसार काटा जाता है। फिनलैंड को झीलों का देश भी कहते हैं, यहां पर 1,87,888 झीलें मौजूद हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया की बड़ी कंपनियों में पहचानी जाने वाली नोकिया और एंगरी वर्ड दोनों ही कंपनियां इस छोटे से देश फिनलैंड की ही हैं। यहां पर बिल्लियों के नाखून काटने पर सख्त मनाही है। 

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.