स्वतंत्रता दिवस पर व्यंजनों के जरिए भारत की विविधताएं प्रदर्शित करेंगे रेस्तरां

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 12:23:39 PM
Restaurants will display India's diversity through recipes on Independence Day

नई दिल्ली। आगामी 15 अगस्त को भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली के रेस्तरां, कैफ़े और फूड चेनों में देश की विविधता को दर्शाने वाले व्यंजन बनाने की तैयारी है। इसके लिए परंपरागत भारतीय व्यंजनों वाले विशेष मेनू तैयार किए जा रहे हैं। पांच सितारा रेस्तरांओं में विशेष मेनू तैयार हो रहे हैं जबकि छोटे कैफ़े और चेनों में तिरंगे के रंग में बर्फियां, ढोकले, सैंडिवच, बिरयानी, शुशी आदि बनाए जा रहे हैं। आटा चिकन, रेलवे मटन करी, मुल्तानी पनीर, रंजीतशाही पनीर, भूनी मकई की राब, सेपू बड़ी और मास की दाल जैसे मांसाहारी एवं शाकाहारी व्यंजनों में भी स्वतंत्रता दिवस के जश्न के रंग भरे जाने की तैयारी है। 

पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं राजस्थान के इस शहर की हवेलियां, पर्यटकों को पसंद आता है यहां का शांत माहौल

दि रोजिएट हाउस के एक प्रवक्ता ने बताया, मेनू में शामिल हर व्यंजन की अपनी कहानी और अपना स्वाद है जो इनका स्वाद लेने वालों को खाने के लंबे समय बाद भी याद रहेगा। रेस्तरांओं ने 15 अगस्त को विशेष स्वतंत्रता दिवस थाली की भी योजना बनाई है। यह थाली दोपहर और रात के खाने में उपलब्ध होगी। इस थाली में मुर्ग मखनी, साग मीट, पनीर बटर मसाला, पालक मकई खुंब सहित तिरंगे के तीन रंगों में लिपटी कई अन्य चीजें होंगी। 

अनोखा देश यहां पर 23 घंटे का होता है दिन, दूसरे देशों से अलग हैं यहां के कायदे-कानून

गुड़गांव स्थित दि वेस्टइन में सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के व्यंजन उपलब्ध होंगे। दि ब्रंच में कश्मीरी राजमा, पंजाबी छोले, राजस्थान के लाल मास, हैदराबादी बिरयानी, लक्षद्बीप के रवा फिश फ्राई सहित कई अन्य व्यंजन उपलब्ध होंगे। भारतीय मिष्ठान्नों में घेवर, राज भोग, जलेबी और इमरती आदि उपलब्ध होंगे। -एजेंसी

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.