होंडा ने पेश की WR-V कार, कीमत 9,99,900 रुपए

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 03:25:32 PM
Honda introduced the WRV car price 999900 rupees

नई दिल्ली। प्रीमियम वर्ग की कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने आज भारतीय बाजार में नई कार डब्ल्यूआर वी पेश करने की घोषणा की जिसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 9,99,900 रुपए तक है। कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी योइचिरो यूयेनो ने यहां इस स्पोर्टी लाइफस्टाइल वाहन को पेश करते हुए कहा कि होंडा जैज के प्लेटफॉर्म पर विकसित इस कार को जापान में डिजाइन किया गया है, लेकिन कंपनी की भारतीय शोध एवं विकास केन्द्र ने भी इस पर काम किया है। 

उन्होंने कहा कि युवाओं - विशेषकर 28 से 35 वर्ष आयु वर्ग के कामकाजियों - को ध्यान में रखकर इस कार को डिजाइन किया गया है। इसमें युवाओं के लिए बहुपयोगी 17.7 सीएम का एडवांस इंफोटेंमेंट सिस्टम है जो स्मार्टफोन का काम भी करता है।  उन्होंने कहा कि इसे डीजल और पेट्रोल दोनों संस्करणों में पेश किया गया है।

इसमें 1.5 लीटर डीओएचसी आईडीटेक डीजल इंजन है जो छह मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन 25.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसी तरह से 1.2 लीटर एसओएचसी आई वी टेक पेट्रोल इंजन यह 17.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। पेट्रोल कार में पांच स्पीड वाला मैनुअल ट्रासंमिशन है। 

उन्होंने बताया कि डीजल और पेट्रोल कार के दो-दो माडल अभी पेश किए गए हैं। डीजल इंजन के एसएमटी की कीमत 8.79 लाख रुपए है जबकि पेट्रोल एसएमटी की कीमत 7.75 लाख रुपए है। इसी तरह से डीजल इंजन में वीएक्स एमटी की कीमत 9,99,900 रुपए और पेट्रोल वीएक्स एमटी की कीमत 8.99 लाख रूपए है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.