अमेरिकी क्रैश टेस्ट में नई होंडा सीआर-वी ने किया शानदार प्रदर्शन

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 03:43:52 PM
India bound fifth gen Honda crv excels in crash test

अमेरिकी संस्था द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में होंडा की नई सीआर-वी ने न सिर्फ काफी अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि टॉप अवॉर्ड भी अपने नाम किया है। गौरतलब है कि पांचवीं पीढ़ी की नई सीआर-वी को भारत में भी लॉन्च किया जाना है।

अमेरिकी संस्था इंश्योरेंस इंस्टीट्यूट फॉर हाइवे सेफ्टी (आईआईएचएस) ने सीआर-वी का क्रैश टेस्ट किया। इस में सीआर-वी ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके लिए उसे 2017 टॉप सेफ्टी पिक-प्लस अवॉर्ड से नवाज़ा गया। इस संस्था द्वारा कार सेफ्टी के लिए दिया जाने वाला यह सबसे बड़ा या सर्वोच्च अवॉर्ड है।

आईआईएचएस के अनुसार यह अवॉर्ड हासिल करने के लिए कार को फ्रंट, मॉडरेट ओवरलैप फ्रंट, साइड, रूफ स्ट्रेंथ और हैड रेस्ट्रेन टेस्ट में बेहतर रेटिंग हासिल करनी होती हैं, कार में फ्रंट क्रैश प्रिवेंशन सिस्टम का होना भी जरूरी है और होंडा सीआर-वी इन मानकों पर खरी उतरती है।

होंडा ने पिछले साल अक्टूबर महीने में पांचवी जनरेशन की सीआर-वी से पर्दा उठाया था, यह फिलहाल अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में नई सीआर-वी को अगले साल उतारा जा सकता है। थाइलैंड में यह आने कुछ दिनों में लॉन्च होगी, संभावना है कि थाईलैंड मॉडल की तरह भारत में भी सीआर-वी को डीज़ल इंजन में उतारा जा सकता है। भारत में इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉनफॉक्सवेगन टिग्वॉन और जीप कंपास से होगा।

source- cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.