7TH PAY COMMISSION: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी के 27 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 12:58:02 PM
7th Pay Commission: Yogi govt announces, 27 lakh people of UP to get benefits

लखनऊ: योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 27 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने प्रदेश के 15 लाख कर्मचारियों और 12 लाख से अधिक पेंशनभोगियों को रुका हुआ महंगाई भत्ता जारी कर दिया है. पिछले डेढ़ साल से कोरोना महामारी के कारण इन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि ठप पड़ी है और उन्हें महंगाई भत्ता नहीं मिल रहा है.

हाल ही में केंद्र सरकार ने भी सभी सरकारी कर्मचारियों को रुका हुआ महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है. यूपी सरकार ने तब से अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की घोषणा की है। यूपी सरकार ने पिछले साल कोरोना वायरस के चलते सरकारी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि को टाल दिया था। तब से ये कर्मचारी वेतन वृद्धि का इंतजार कर रहे हैं। यूपी में जनवरी 2020 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ठप है।


 
जुलाई, 2020 और जनवरी के बाद जनवरी, 2021 का महंगाई भत्ता भी कर्मचारियों को नहीं दिया गया है। सरकार ने कहा कि इन कर्मचारियों को अगले 7 महीने में तीन बार महंगाई भत्ता मिलेगा. साथ ही उनके वेतन में सालाना बढ़ोतरी भी शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि जुलाई में कर्मचारियों को 11 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल सकता है। इसके साथ ही जुलाई में ही उनकी सैलरी में भी 3 फीसदी का इजाफा होने की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.