Reliance-BP के बाद अब नायरा एनर्जी पीएसयू से एक रुपये सस्ता बेच रही है पेट्रोल-डीजल

Samachar Jagat | Tuesday, 30 May 2023 01:17:24 PM
After Reliance-BP, now Naira Energy is selling petrol and diesel one rupee cheaper than PSU

नयी दिल्ली। देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी ईंधन खुदरा विक्रेता नायरा एनर्जी ने सरकारी तेल विपणन कंपनियों के मुकाबले एक रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेचना शुरू किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ब्रिटेन की उसकी साझेदार बीपी पीएलसी पहले ही पीएसयू कंपनियों के मुकाबले कम कीमत पर ईंधन बेच रही है।सरकारी स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के बावजूद घरेलू बाजार में कटौती नहीं की है।

दूसरी ओर निजी ईंधन खुदरा विक्रेता इस गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को दे रहे हैं।नायरा एनर्जी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''घरेलू खपत को बढ़ावा देने और स्थानीय ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए, हम जून 2023 के अंत तक अपने खुदरा बिक्री केंद्रों पर एक रुपये की छूट दे रहे हैं।''उन्होंने आगे कहा, ''हम भारत की ऊर्जा जरूरतों के लिए एक मजबूत भागीदार होने में विश्वास करते हैं और देश की मांग को पूरा करना जारी रखेंगे।''

नायरा एनर्जी के पास भारत के 86,925 पेट्रोल पंपों में सात प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है। कंपनी महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे 10 राज्यों में आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल की तुलना में एक रुपये प्रति लीटर कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेच रही है।

Pc:प्रभासाक्षी



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.