ATM PIN: भूल गए है आप भी अपना एटीएम पिन तो कर ले ये काम, नहीं होगी आपको कोई परेशानी

Samachar Jagat | Monday, 08 Jan 2024 02:39:07 PM
ATM PIN: If you have forgotten your ATM PIN then do this work, you will not face any problem.

इंटरनेट डेस्क। दुनिया डिजीटलीकरण की और बढ़ रही है और इसके साथ ही हर कोई अब आधुनिक होता जा रहा है। ऐसे में आज के समय में लोग किसी को पैमेंट भी करना होता है तो यूपीआई का सहारा लेता है और नकद की जरूरत है तो सीधे एटीएम पर पहुंच जाता है। लेकिन एटीएम हमेशा लोगों की जरूरत बना रहेगा यह भी तय है।  ऐसे में आप अपने एटीएम का पासवर्ड भूल जाए तो क्या करेंगे। तो आए जानते है इसके बारे में। 

एटीएम का पिन भूल जाएं तो ये करें

अगर आप अपने एटीएम का पासवर्ड भूल जाए तो, आप अपने एटीएम के पासवर्ड को बदलने के लिए रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। अपने बैंक के एटीएम जाकर नई पिन बना सकते हैं। बैंक जाकर आपको बैंक द्वारा दिया गया एक फॉर्म भरना होगा, आपने साइन करके वह जमा करना होगा। इसके बाद आपको कुछ ही दिनों के भीतर बैंक द्वारा नया पिन आपके रजिस्टर्ड ऐड्रेस पर भेज दिया जाएगा। आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से भी एटीएम पिन बदलने की रिक्वेस्ट डालकर नया पिन जनरेट कर सकते हैं।

नेट बैंकिंग से भी कर सकते है
एटीएम कार्ड का पिन बदलना है तो आपके पास बैंक की नेट बैंकिंग होनर चाहिए। इसके जरिए आप अपने एटीएम का पासवर्ड ऑनलाइन बदल सकते हैं। अगर आपके पास नेट बैंकिंग नहीं है तो बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके भी आप ये काम कर सकते है। 

pc- inextlive.com

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.