Bank Holiday: 26 राज्यों में 29 जून को बैंक रहेंगे बंद, ये कारण आया सामने, पढ़कर हो जाएंगे आप भी....

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jun 2023 11:04:15 AM
Bank Holiday: Banks will remain closed in 26 states on June 29, this reason came to the fore, after reading you will also be....

इंटरेनट डेस्क। आपको भी बैंक से जुड़ा कोई भी काम कल यानी के 29 जून को करना है तो उस काम को आप आज ही पूरा करले। अगर आप इस काम को आज नहीं करेंगे तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आपका काम भी अटक सकता है। ऐसे में आप बैंक से जुड़े इस काम को आज ही पूरा कर ले।

जी हां भारतीय रिजर्व बैंक की और से 29 जून को बैंकों की छुट्टी की डिटेल्स आ चुकी है। इस दिन देश के 26 राज्यों में सभी बैंक बंद रहेंगे। इसकी वजह 28 और 29 जून में देशभर में बकरीद का त्यौहार है। देशभर में दो दिन बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में कुछ जगहों पर 28 जून को भी बैंक बंद रहेंगे। लेकिन अधिकतर राज्यों में 29 जून को ही छुट्टी होगी।

इन राज्यों में रहेगी छुट्टी 
देश में महाराष्ट्र, जम्मू और कश्मीर, केरल, त्रिपुरा, मिजोरम, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, असम, मणिपुर, आंध्र प्रदेश, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मेघालय, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मणिपुर, तेलंगाना और गुजरात राज्य में 29 जून को बैंक बंद रहेंगे।

pc- zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.