हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! जेटविंग्स एयरवेज के विमान जल्द उड़ान भरेंगे, किन शहरों के लिए मिलेगी सुविधा

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jun 2023 08:04:52 AM
Good news for air travelers! Jetwings Airways aircraft will fly soon, for which cities the facility will be available

भारतीय एविएशन सेक्टर में जल्द ही एक और कंपनी एंट्री करने जा रही है। जेटविंग्स एयरवेज ने बुधवार को कहा कि उसे निर्धारित यात्री परिवहन सेवाएं शुरू करने के लिए सभी आवश्यक मंजूरी मिल गई है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से भी एनओसी जारी कर दी गई है। कंपनी जल्द ही यात्रियों को उड़ान सेवाएं देना शुरू करेगी। कंपनी का मकसद रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ाना और मजबूत करना है।

कंपनी का मुख्यालय असम की राजधानी गुवाहाटी में स्थित है। कंपनी ने अपनी घोषणा में कहा कि एयरलाइन शुरुआत में उड़ान योजना के तहत यात्रियों को देश के उत्तर-पूर्व और पूर्वी क्षेत्रों के विभिन्न गंतव्यों के लिए क्षेत्रीय कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

Jetwings Airways की शुरुआत यात्रियों को बेहतर सेवा, आरामदायक यात्रा और सुविधा देने के लिए की गई है। कंपनी अपनी सेवाओं के साथ क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में क्रांति लाने की योजना पर काम कर रही है। एयरलाइन डीजीसीए से सभी नियामक अनुमोदन और एनओसी प्राप्त करने के बाद अपने यात्रियों को प्रीमियम इकोनॉमी सेवा के साथ क्षेत्रीय कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इसके लिए कंपनी टर्बो प्रोपेल्ड के अलावा आधुनिक फ्लाइट डेक टर्बो फैन एयरक्राफ्ट का बेड़ा पेश करने की योजना बना रही है।

हम मंत्रालय के आभारी हैं

जेटविंग्स एयरलाइंस के सह-संस्थापक और सीईओ संजय आदित्य सिंह ने कहा, एनओसी प्रदान करने के लिए नागरिक उड्डयन विभाग और हम एक अनुसूचित यात्री एयरलाइन संचालित करने के लिए अपनी तैयारियों और औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हैं। डीजीसीए के साथ मिलकर काम कर रहा है। एनओसी मिलने के बाद हम एक विश्वसनीय और नियमित एयरलाइन बनने की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं। हम एक ऐसी एयरलाइन के रूप में अपने ग्राहकों की सेवा करने की आकांक्षा रखते हैं, जिसकी जड़ें पूरे उत्तर पूर्व भारत में हैं और यहां के सभी महत्वपूर्ण गंतव्यों को जोड़ती हैं।

पूर्वोत्तर अपनी खुद की एयरलाइंस चाहता था।

उन्होंने कहा कि भारत में हमेशा देश के भीतर व्यापार करने वाली एक एयरलाइन की आवश्यकता थी जो मूल रूप से पूर्वोत्तर से हो। जेटविंग्स एयरवेज इसी जरूरत को पूरा करते हुए अगले कुछ महीनों में उड़ान भरने को तैयार है। जेटविंग्स एयरवेज के अध्यक्ष डॉ. संजीव नारायण ने कहा, “सरकार आरसीएस के माध्यम से क्षेत्रीय हवाई अड्डों को जोड़कर हवाई संपर्क में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार के इस प्रयास से आर्थिक विकास के साथ-साथ व्यापार में भी काफी वृद्धि हुई है। इसके साथ ही पर्यटन क्षेत्र का भी तेजी से विकास हो रहा है। हमारा मानना है कि उड़ान योजना के तहत, हमारे पास कनेक्टिविटी में सुधार और नए आर्थिक अवसर पैदा करके पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में योगदान करने का एक अनूठा अवसर है।

कंपनी के पास पर्याप्त धन और पूंजी है

जेटविंग्स एयरवेज का लक्ष्य अपने यात्रियों को विश्वसनीय, तेज और उत्कृष्ट गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करना है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने प्रतिभाशाली और अनुभवी विमानन पेशेवरों की एक पूरी टीम तैयार की है। कंपनी अपने नियमित यात्रियों के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम भी पेश करेगी। कंपनी ने दावा किया है कि उसके पास सेवाएं शुरू करने के लिए पर्याप्त धन और पूंजी है। सेवा शुरू होने के बाद यह पूर्वोत्तर की पहली एयरलाइन होगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.