Utility News: बैंक कैशियर की गलती से आ गया है आपके पास ज्यादा पैसा तो तुरंत करें ये काम, नहीं तो पड़ जाएंगे मुसीबत में

Samachar Jagat | Saturday, 05 Aug 2023 11:17:23 AM
Utility News: If you have got more money due to the mistake of the bank cashier, then do this work immediately, otherwise you will be in trouble.

इंटरनेट डेस्क। आपके साथ कभी ऐसा हुआ है की आप घर बैठे है और आपके खाते में बिना जमा करवाए ही पैसा आ गया हो या फिर आप बैंक में पैसे जमा कराने गए हो और कैशियर की गलती से आपके अकाउंट में ज्यादा पैसे जमा हो गए हो। अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आप क्या करेंगे। अगर आपको पता है और उसके बाद भी आप चुप है तो आपको बता दें की बैंक आप पर एक्शन ले सकता है।

इसके साथ ही आप बैंक से कैश निकालने गए हों और गलती से कैशियर आपको ज्यादा पैसे दे दे तो आप वो पैसे वापस लौटा दें। लेकिन अगर आपने गलती से वो रकम गिनी नहीं और उससे आगे कहीं और भेज दिया तो आपको बैंक को वो रकम लौटानी होगी। ऐसे में बैंक क्या कर सकता ह ये भी जान ले।

बता दें की बैंक के अधिकार के अनुसार वो आपके ज्यादा दिए गए पैसे वापस लेगा और ये अधिकार भी है। ऐसा नहीं करने पर बैंक आपके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करा सकता है। ऐसे में आप बैंक का कैश काउंटर छोड़ने से पहले कैश को गिन लें। आपको बैंक कैशियर गलती से ज्यादा रकम दे दे तो तत्काल सूचना मिलते ही वापस कर दें। पैसे वापस नहीं करने पर बैंक आपके खाते को फ्रीज करेगा। इसके अलावा बैंक आपके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज भी करा सकता है।

pc- ndtv.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.