क्या PM Modi छह साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव? आज इस मामले में होगी सुनवाई

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2024 10:17:49 AM
Will PM Modi not be able to contest elections for six years? Hearing will be held in this case today

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान होने से पहले आज दिल्ली उच्च न्यायालय में पीएम नरेंद्र मोदी पर छह साल के लिए चुनाव लडऩे पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई होगी। पीएम मोदी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का जमकर प्रचार कर रहे हैं।

याचिकाकर्ता की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर भारतीय जनता पार्टी के के लिए वोट मांगने का आरोप लगाया था। खबरों के अनुसार, वकील आनंद एस जोंधले की ओर से इस संबंध में एक याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की थी। इसके माध्यम से जोंधले की ओर से उच्च न्यायालय से रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट यानी जन प्रतिनिधत्व अधिनियम के तहत पीएम मोदी पर छह साल तक चुनाव लडऩे से रोक लगाने के लिए इलेक्शन कमीशन को निर्देश देने की मांग की है। 

धार्मिक देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगने पर रोक लगाने के मांग
उन्होंने उच्च न्यायालय से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धार्मिक देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगने पर रोक लगाने के लिए निर्देश देने की भी अपील की है। उन्होंने पीएम मोदी पर 9 अप्रैल को यूपी के पीलीभीत में भाषण देते समय आचार संहिता का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया है। 

पीएम मोदी पर लगा है ये भी आरोप
याचिकाकर्ता की ओर से पीएम मोदी हिंदू और सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगने के अलावा विपक्षी राजनीतिक दलों को मुसलमानों का पक्षधर बताते हुए उनके खिलाफ टिप्पणियां करने भी आरोप लगाया है। 

PC: thehindu
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.