Rajasthan: इस फोटो ने राजस्थान की राजनीति में मचाई हलचल, क्या हैं इसके मायने?

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2024 09:59:34 AM
Rajasthan: This photo created a stir in the politics of Rajasthan, what is its meaning?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद प्रदेश की एक फोटो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही राजस्थान की राजनीति गलियारों में हलचल मच गई है। ये फोटो बाड़मेर से निर्दलीय उम्मीदवार रवीन्द्र भाटी ने ये फोटो शेयर की है। रवीन्द्र भाटी ने मारवाड़ के कद्दावर नेता अमीन खान के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है।

रवीन्द्र भाटी ने फोटो के साथ ही लिखा कि थार की वो सख्सियत, जिन्होंने हमेशा सौहार्द व भाईचारे को बनाए रखा। वाकई वर्तमान राजनीति में ऐसे कद्दावर नेता नहीं बचे। आज शिव के पूर्व विधायक आदरणीय अमीन खान साहब से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। इस फोटो के वायरल होने के बाद कई प्रकार के कयास लग रहे हैं। 

रवीन्द्र सिंह भाटी ने अमीन खान को हराया था
आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में रवीन्द्र सिंह भाटी कांग्रेस के अमीन खान के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। इस चुनाव में रवीन्द्र  सिंह भाटी ने अमीन खान को हराया था। 

इस कारण अमीन खान को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला
खबरों के अनुसार, विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद अमीन खान लोकसभा चुनाव में रवीन्द्र भाटी लोकसभा चुनाव में सपोर्ट कर रहे थे। इसी कारण से कांग्रेस ने अमीन खान को पार्टी से निकाल दिया। इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने बयान दिया था। उन्होंने बताया था कि पार्टी विरोध गतिविधियों में लिप्त होने का कारण अमीन खान को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया है। अमीन खान पांच बार विधायक रह चुके हैं।

PC: twitter
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.