Government Scheme: सरकार इस योजना में महिलाओं को देगी घर बैठे 3000 रुपए महीना! जाने आवेदन के लिए किन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2023 01:03:59 PM
Government Scheme: Under this scheme, the government will give Rs 3000 per month to women sitting at home! Know which documents will be required for the application

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र और राज्य की सरकारें देश और प्रदेश की महिलाओं के लिए कई योजनाओं का संचालन करती है। इनमें कई कल्याणकारी योजनाएं शामिल होती है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार भी लाड़ली बहना योजना चला रही है। जिसमें पात्र महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की राशि दी जाती है। जो अब बढ़कर 3000 हजार भी हो सकती है। इस योजना का मकसद महिलाओं को प्रोत्साहित करना और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।

ऐसे में आज हम जानेंगे की लाडली बहना योजना में महिलाओं को लाभ लेने के लिए किन डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है। ऐसे में आपके पास अगर ये सभी डॉक्यूमेंट है तो आप आवेदन कर सकते है। तो आए जानते है इनके बारे में।

लाडली बहना योजना में आवेदक के पास आधार कार्ड और उसकी फोटो होना बहुत ही जरूरी है। वहीं आवदेन फॉर्म में बैंक खाते की डिटेल देने के साथ ही मोबाइल नंबर की जानकारी भी देनी होती है और साथ में मूल निवास प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र भी लगाने होते है। 

pc- thebegusarai.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.