Jio AirFiber प्लान: नया कनेक्शन कैसे प्राप्त करें? यह आसान है, आपको बस एक नंबर डायल करना है

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Sep 2023 11:39:59 AM
Jio AirFiber Plans: How to get a new connection? It’s easy, you just have to dial one number


Jio AirFiber प्लान: Jio ने अपनी नई इंटरनेट सेवा लॉन्च की है, जिसमें आपको हाई-स्पीड इंटरनेट, ओटीटी प्लेटफॉर्म और डिजिटल चैनलों तक पहुंच की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं आप कैसे कनेक्शन ले सकते हैं.

रिलायंस जियो ने गणेश चतुर्थी के मौके पर देश के 8 मेट्रो शहरों में जियो एयर फाइबर लॉन्च किया है। जियो एयर फाइबर एक एकीकृत एंड-टू-एंड समाधान है जो होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सेवाएं प्रदान करेगा।

कंपनी ने एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स नाम से दो प्लान बाजार में उतारे हैं। दोनों प्लान में ग्राहक को 550 से ज्यादा डिजिटल चैनल और 14 एंटरटेनमेंट ऐप्स मिलेंगे। आइये इनके बारे में विस्तार से जानते हैं....

नया कनेक्शन कैसे प्राप्त करें:

जियो एयर फाइबर को ऑनलाइन और ऑफलाइन बुक किया जा सकता है। आप 60008-60008 डायल करके और व्हाट्सएप के जरिए कनेक्शन बुक कर सकते हैं। इसके अलावा jio.com या नजदीकी Jio स्टोर से भी कनेक्शन लिया जा सकता है। यदि आपके क्षेत्र में कनेक्शन उपलब्ध है, तो Jio कनेक्शन की पुष्टि करने के लिए आपसे संपर्क करेगा। कनेक्शन के साथ आपको लेटेस्ट वाई-फाई राउटर, टीवी के लिए 4K सेट टॉप बॉक्स और वॉयस एक्टिवेटेड रिमोट मिलेगा।

आपको बता दें कि एयर फाइबर के लिए 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। ग्राहक इसे 100 रुपये में बुक कर सकते हैं. यह रकम बिल में एडजस्ट की जाएगी. एयर फाइबर बुक करने के लिए आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। सभी प्लान 6 और 12 महीने के विकल्प में उपलब्ध हैं। अगर आप 12 महीने का प्लान लेते हैं तो आपको 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा.

यह सेवा किन शहरों में उपलब्ध होगी?

कंपनी ने जियो एयर फाइबर सर्विस को दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में लाइव कर दिया है। एयर फाइबर प्लान में ग्राहक को दो तरह के स्पीड प्लान मिलेंगे, 30Mbps और 100Mbps.

इस प्लान में ज्यादा स्पीड मिलेगी.

जो ग्राहक अधिक इंटरनेट स्पीड चाहते हैं वे 'एयर फाइबर मैक्स' प्लान में से एक चुन सकते हैं। कंपनी ने 300 एमबीपीएस से लेकर 1000 एमबीपीएस यानी 1 जीबीपीएस तक के तीन प्लान बाजार में उतारे हैं। 1499 रुपये में 300 Mbps की स्पीड मिलेगी। आप 2,499 रुपये में 500Mbps स्पीड और 3,999 रुपये में 1Gbps स्पीड का आनंद ले सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.