LIC: इस स्कीम में निवेश कर आप भी अपने बच्चे के भविष्य को दे सकते है एक नई उड़ान, रिर्टन में हो जाएगा पैसा ही पैसा

Samachar Jagat | Saturday, 04 Nov 2023 12:33:01 PM
LIC: By investing in this scheme, you can also give a new flight to your child's future, the return will be worth money.

इंटरनेट डेस्क। आपके घर में बच्चा होगा और आप भी उसके भविष्य को लेकर कोई ना कोई योजना जरूर बना रहे होंगे। ऐसे में आप भी अगर अपने बच्चे के लिए किसी भी तरह का निवेश करना चाहते है तो आपको एलआईसी में निवेश करना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको एलआईसी की ऐसी स्कीम बताने जा रहे है जिसमें आप निवेश कर सकते है।

जी हां इस स्कीम का नाम एलआईसी जीवन तरुण प्लान है। एलआईसी की जीवन तरुण योजना में आपको कुल 20 सालों के लिए प्रीमियम भरना होता है। ऐसे में आप अपने बच्चे के लिए इसे चुन सकते है। इस स्कीम का लाभ आपको 25 सालों के बाद मिलना शुरू होगा। बता दें की एलआईसी की जीवन तरुण योजना एक नॉन लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग प्लान है।

जानकारी के अनुसार जीवन तरुण योजना में आप कम से कम 75 हजार रुपये तक के सम एश्योर्ड ले सकते हैं। वहीं अधिकतम लिमिट को तय नहीं किया गया है। इसमें आप बच्चे के जन्म लेने के तीन महीने बाद से निवेश कर सकते है। बता दें की इस स्कीम में निवेश के लिए बच्चों की अधिकतम आयु 12 वर्ष निश्चित की गई है।

PC- business-standard.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.