LIC: एलआईसी का स्पेशल कैंपेन, Lapse पालिसी को चालू करने के लिए आपके पास है बड़ा मौका, साथ ही मिलेगी छूट भी

Samachar Jagat | Monday, 23 Oct 2023 12:43:27 PM
LIC: LIC's special campaign, you have a big opportunity to start your lapsed policy, you will also get discount.

इंटरनेट डेस्क। पैसा निवेश करने का मन में विचार आता है तो हम सबसे पहले एलआईसी के बारे में ही सोचते है। साथ ही हम पैसा भी निवेश कर देते है। लेकिन कुछ समय के बाद ही हम इंश्योरेंस पॉलिसी का प्रीमियम समय से नहीं भर पाते और पॉलिसी लैप्स हो जाती है। अगर आपके पास भी एलआईसी की ऐसी कोई पॉलिसी है जो लंबे समय से बंद तो आप उसे दोबारा चालू करा सकते हैं। एलआईसी अगले 9 दिन तक यानी के 31 अक्टूबर तक आपको मौका दे रही है और साथ ही छूट भी दे रही है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो एलआईसी ने इस समय लैप्स पॉलिसी को दोबारा चालू करने के लिए एक स्पेशल कैंपेन शुरू किया है और इसकी लास्ट डेट 31 अक्टूबर है। इस कैंपेन के तहत एलआईसी के ग्राहक अपनी बीमा पॉलिसी दोबारा चालू करा सकते हैं, बल्कि जमा किए जाने वाले पैसे पर पैसा भी बचा सकते है।

जान ले लैप्स पॉलिसी के बारे में
एलआईसी की किसी भी इंश्योरेंस पॉलिसी को कम से कम 3 साल चलाना होता है। अगर इस अवधि में पॉलिसी को रिवाइव नहीं कराया जाता है, तब वह लैप्स हो जाती है। इसी के साथ हर पॉलिसी में प्रीमियम भरने की ड्यू डेट के बाद आपको एक ग्रेस पीरियड मिलता है। उस टाइम पीरियड में प्रीमियम नहीं भरने पर भी आपकी पॉलिसी लैप्स में चली जाती है।

PC- thehindu.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.