LIC पॉलिसी जीवन उत्सव: एलआईसी ने पेश किया अपना नया प्लान जीवन उत्सव, जानिए खास बातें और पॉलिसी की डिटेल्स

Samachar Jagat | Thursday, 30 Nov 2023 08:14:44 PM
LIC Policy Jeevan Utsav: LIC introduced its new plan Jeevan Utsav, Know special features and policy details

LIC जीवन उत्सव योजना: LIC ने बुधवार को अपनी नई सेवा जीवन उत्सव पेश की। यह सुनिश्चित रिटर्न का वादा करता है।

बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने बुधवार को अपनी नई सेवा जीवन उत्सव (एलआईसी जीवन उत्सव) पेश की। इसमें गारंटीड रिटर्न का वादा किया गया है. एलआईसी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि यह एक 'नॉन-लिंक्ड', नॉन-पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत बचत, संपूर्ण जीवन बीमा योजना है।


एलआईसी जीवन उत्सव की विशेषताएं

एलआईसी का जीवन उत्सव प्लान नंबर 871 है, जो जीवन भर गारंटीशुदा रिटर्न के साथ आता है। इसमें आपको पूर्ण जीवन बीमा और लाभ भुगतान का विकल्प मिलेगा। इसमें सीमित प्रीमियम भुगतान अवधि 5 से 16 वर्ष है। प्रीमियम का भुगतान करते समय ही गारंटीशुदा वृद्धि का प्रावधान है। इसमें आपको रेगुलर इनकम बेनिफिट और फ्लेक्सी इनकम बेनिफिट मिलेगा. न्यूनतम मूल बीमा राशि 5 लाख रुपये होगी। पॉलिसी शुरू होने के समय न्यूनतम आयु 18 वर्ष और प्रीमियम पूरा होने के समय अधिकतम आयु 75 वर्ष होनी चाहिए। इस योजना के साथ एलआईसी पॉलिसीधारक को 5.5% की दर से वार्षिक ब्याज भी देगी। हालांकि, इस प्लान के साथ पॉलिसीधारक को मैच्योरिटी लाभ नहीं मिलेगा।

एलआईसी चेयरमैन ने योजना की घोषणा की थी

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने पिछले हफ्ते नई सेवा की कुछ विशेषताएं साझा करते हुए कहा था कि यह सुनिश्चित रिटर्न प्रदान करेगी और इसके पूरा होने के बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा। मोहंती ने कहा था कि नया प्रोडक्ट बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार है. हर कोई जानना चाहता है कि वह कितना भुगतान कर रहा है और 20-25 साल बाद उसे कितना रिटर्न मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा ऋण सुविधा और समय से पहले निकासी भी इस नई सेवा की विशेषताओं में शामिल है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.