LIC: बच्चे के 25 साल का होने तक एलआईसी की ये पॉलिसी बना देगी उसे करोड़पति, जान ले आप भी इसके बारे में

Samachar Jagat | Saturday, 17 Feb 2024 12:09:36 PM
LIC: This policy of LIC will make the child a millionaire by the time he turns 25, you also know about it

इंटरनेट डेस्क। आप भी अगर बच्चों के लिए कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं तो फिर आज आपको बता रहें हैं की एलआईसी ने बच्चों के लिए एक और बीमा प्लान पेश किया हैं और वो हैं ‘एलआईसी अमृतबाल’ है।  इसे विशेष तौर पर बच्चों के लिए तैयार किया गया है, जिसे आप आज से खरीद सकते है। ऐसे में जान लेते हैं इसके क्या-क्या फायदे हैं।

इस प्लान में एलआईसी प्रत्येक 1000 रुपए की बीमा राशि पर 80 रुपए के अनुपात के हिसाब से गारंटीड रिटर्न देती है। इसकी खास बात है कि 80 रुपए का ये रिटर्न बीमा पॉलिसी के सम एश्योर्ड यानी बीमा राशि में जुड़ता चला जाता है। जानकारी के अनुसार बच्चे के नाम पर 1 लाख रुपए का बीमा कराया। ऐसे में एलआईसी आपकी बीमा राशि में 8000 रुपए गारंटीड जोड़ देगी। ये गारंटीड रिटर्न हर साल पॉलिसी ईयर के अंत में जोड़ा जाएगा और ये पॉलिसी की पूरी अवधि खत्म होने तक जुड़ेगा।

कौन ले सकते हैं
इस पॉलिसी को 30 दिन के बच्चे से लेकर 13 साल तक के बच्चे के लिए खरीदा जा सकता है। इस पॉलिसी की न्यूनतम मैच्योरिटी आयु 18 साल और अधिकतम 25 साल है। अगर आप सिंगल प्रीमियम पेमेंट ऑप्शन चुनना चाहें तो भी चुन सकते हैं। हालांकि प्लान के तहत आपको न्यूनतम बीमा 2 लाख रुपए की राशि का लेना होगा।

PC- business-standard.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.