फिर बढ़े एलपीजी गैस के दाम, 14 रुपये महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, यहां चेक करें नई कीमत

Samachar Jagat | Friday, 02 Feb 2024 10:41:27 AM
LPG gas prices increased again, LPG cylinder became costlier by Rs 14, check new price here

फिर बढ़े एलपीजी गैस के दाम, 14 रुपये महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, यहां चेक करें नई कीमत

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 14 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी: 1 फरवरी यानी आज से एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की जेब ढीली होगी। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने 1 फरवरी को 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जो आज से लागू हो गई है.

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 14 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के साथ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,755.5 रुपये से बढ़कर 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। हालांकि, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।
कीमतें बढ़ने का क्या होगा असर?

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद होटल में खाना महंगा हो सकता है. जब आप किसी रेस्टोरेंट में जाएंगे तो आपको पहले से ज्यादा बिल चुकाना होगा। हालांकि, इससे घर के किचन बजट पर कोई असर नहीं पड़ेगा. होटल-रेस्तरां व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफे के साथ-साथ बिक्री को बनाए रखने के लिए कीमतों में दोबारा समायोजन करना पड़ सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.