LPG Price: नए साल में सरकार का तोहफा, गैस सिलेंडर के दामाें हुई बड़ी कटौती, मिलेगा अब इतने रुपए में

Samachar Jagat | Monday, 01 Jan 2024 08:52:40 AM
LPG Price: Government's gift in the new year, big reduction in the price of gas cylinder, now it will be available in this much rupees.

इंटररनेट डेस्क। नई साल की शुरूआत हो चुकी है और नए साल के मौके पर सरकार ने देश के लोगों को बड़ी सौगात दी है। बता दें की सरकार ने एक बार फिर से गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती कर दी है। जिसका फायदा  अब सीधे तौर आम लोगों को मिलेगा। आज से 2024 का आगाज हो गया है और साल के पहले ही दिन एलपीजी के दामों में कटौती देखने को मिली है।

बता दें की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर राहत देते हुए एक बार फिर से कीमतों में कटौती की है। बता दें की सरकार ने 1.50 रुपये से लेकर 4.50 रुपये तक कटौती की है। इससे पहले बीते 22 दिसंबर को भी कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम किए गए थे।

हालांकि, रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम जस के तस बने हुए हैं। बता दें की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी प्राइज में संशोधन करती हैं और साल 2024 के पहले महीने के पहले दिन भी एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी किए गए हैं।

pc- zee news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

 


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.