Petrol-Diesel: लोकसभा चुनावों से पहले जनता को मिलने जा रहा फायदा, पेट्रोल-डीजल के दाम प्रति लीटर होंगे इतने कम!

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jan 2024 11:37:16 AM
Petrol-Diesel: The public is going to get benefits before the Lok Sabha elections, the price of petrol and diesel per liter will be so low!

इंटरनेट डेस्क। इस साल मार्च में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है और इस घोषणा से पहले देश के लोगों को केंद्र सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। यह तोहफा ऐसा है जिसका देश के हर व्यक्ति को इंतजार है और वो है पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट का। जी हां लोकसभा चुनाव के पहले पेट्रोल डीजल के दामों मे गिरावट हो सकती है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस समय कच्चे तेल का दाम कम है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके दाम 80 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे आ गए हैं। इसिलए माना जा हा है कि सरकार इस मोर्चे पर जनता को राहत दे सकती है। वैसे भी इस समय सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां प्रति लीटर पेट्रोल पर 11 रुपये जबकि प्रति लीटर डीजल पर 6 रुपये का मुनाफा कमा रही हैं।

बता दें की इस समय बेंचमार्के क्रूड ऑयल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने मई 2022 में इन ईंधनों पर एक्साइज ड्यूटी कम किया था, तब पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटी थीं। उसके बाद से इन दोनों दाम स्थिर है। 

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.