PM Kisan Yojana: 28 जुलाई नहीं अब एक दिन पहले ही आ जाएगी किसानों के खाते में 14वीं किस्त, कारण जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jul 2023 11:36:29 AM
PM Kisan Yojana: Not July 28, now a day before, the 14th installment will come in the farmers' account, knowing that you will be happy

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार किसानों के लिए कई तरह की योजनाओं का संचालन करती है। इन्हीं योजनाओं में से एक योजना है पीएम किसान सम्मान निधि योजना। इस योजना में पात्र किसानों को सरकार की और से हर साल छह हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। यह राशि 3 किस्तों में यानी 2-2 हजार के रूप में किसानों को मिलती है।

ऐसे में अब तक 13 किस्ते किसानों के खाते में आ चुकी और 14वीं की तारीख ऐलान भी हो चुका है। पहले ये किस्त 28 जुलाई को आने वाली है। लेकिन अब तारीख बदलकर 27 हो गई है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी 28 जुलाई को राजस्थान के नागौर से ये राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करने वाले थे।

लेकिन अब वो एक दिन पहले ही राजस्थान के सीकर आएंगे और यहां से ही वो किसानों के खाते में 27 जुलाई को पैसा ट्रांसफर कर देंगे। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार अब किसानों को एक दिन पूर्व ही 14वीं किस्त मिल जाएगी।

pc- shreesamachar.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.