PM Kisan Yojana: 16वीं किस्त का इंतजार हुआ समाप्त, जान ले कौन से महीने की किस तारीख को आ रही है आपकी किस्त!

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Dec 2023 01:25:32 PM
PM Kisan Yojana: The wait for the 16th installment is over, know on which date of which month your installment is coming!

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार मौजूदा समय में किसानों के लिए कई तरह की योजनाओं को संचालन करती है। जिससे की उनको किसी तरह की परेशानी ना हो और उन्हें आर्थिक मदद भी मिलती रहे। ऐसे में सरकार किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का संचालन करती है। इसके तहत किसानों को साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं और अब तक लाभार्थियों को 15 किस्त के पैसे मिल चुके हैं।

ऐसे में अब किसानों को 16वीं किस्त का इंतजार है। हर कोई इस किस्त के जारी होने की तारीख जानना चाहता है। तो चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि 16वीं किस्त कब तक आ सकती है। 

बता दें की हर चार महीने में किस्त के पैसे जारी किए जाते हैं। जैसे 15वीं किस्त बीती 15 नवंबर 2023 को जारी की गई थी। ऐसे में अब किसानों को यह जानना है की 16वीं किस्त कब तक आ सकती है। ऐसे में बात अगर किस्त के रिलीज होने की तारीख की करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी या मार्च माह में 16वीं किस्त जारी हो सकती है। हालांकि, अब तक आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया गया है। 

pc- amar ujala

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.