PM Kisan Yojana: 31 अक्टूबर तक करवाले आप भी ये काम, नहीं तो अटकेगी आपकी पीएम सम्मान निधि की 15वीं किस्त

Samachar Jagat | Thursday, 26 Oct 2023 12:16:20 PM
PM Kisan Yojana: You should also do this work by 31st October, otherwise your 15th installment of PM Samman Nidhi will get stuck.

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार की और से किसानों के लिए कई योजनाओं का संचालन किया जाता है और इन योजनाओं में से ही एक योजना है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना। इस योजना में किसानों को सरकार की और 6 हजार की आर्थिक सहायता दी जाती है और वो भी तीन किस्तों में। ऐसे में लाभ से वंचित किसानों को जोड़ने की पहल में 31 अक्टूबर तक ब्लाक और तहसील स्तर पर अभियान चलाकर किसानों की ई-केवाईसी को पूरा किया जा रहा है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा दीपावली से पूर्व 15वीं किस्त भेजी जाएगी, इससे पूर्व योजना के लाभ से वंचित किसानों को ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। ऐसे में जिन किसानों की लैंड सीडिंग, बैंक खाते के साथ आधार सीडिंग, ई केवाईसी का कार्य पूरा नहीं होगा, उन्हें अगली किस्त नहीं मिलेगी।

ऐसे में सरकार की और से निर्देश है की 31 अक्टूबर तक अभियान चलाकर अधिक से अधिक किसानों की ई-केवाईसी का कार्य किया जाए ताकी पात्र किसानों को इसका लाभ मिल सके। 

pc- shreesamachar.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.