Post Office: इस योजना में कर दें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2024 11:44:32 AM
Post Office: Invest in this scheme, you will get good returns

इंटरनेट डेस्क। देश में बड़ी संख्या में लोग अपने बेहतर भविष्य के लिए निवेश करना पसंद करते हैं। देश में कई प्रकार की निवेश योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की एक शानदार स्कीम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप अच्छा पैसा जमा कर सकते हैं।

आज हम आपको पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम के बारे में जानकारी देेने जा रहे हैं, जिसमेें निवेश करने पर आपको कई शानदार फायदे भी मिलते हैं। इसमें निवेश करने पर आपको किसी प्रकार के बाजार जोखिमों के खतरों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज हम आपको इस योजना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां देने जा रहे हैं। देश में बड़ी संख्या में लोगों ने इस स्कीम को पसंद कर निवेश किया है। 

किया जा सकता है इतनी राशि तक का निवेश
पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम में निवेश पर 7.4 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है। इसमें सिंगल और ज्वाइंट दोनों तरह से निवेश किया जा सकता है। सिंगल अकाउंट में अधिकतम 9 लाख रुपए तक का निवेश किया जा सकता है। पत्नी के साथ ज्वाइंट अकाउंट खुलवाने पर अधिकतम 15 लाख रुपए तक का  निवेश किया जा सकता है। 

मिल रही है इतने प्रतिशत ब्याज दर
पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में 7.4 प्रतिशत की ब्याज दर पर कैलकुलेट करने पर आपकी हर साल लगभग 1.11 लाख रुपए की आय होगी। नियमित आय के लिए आप मंथली इनकम स्कीम में निवेश कर दें। ये आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगी। 

PC: freepik
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.