Rajasthan: नए साल पर बड़ा तोहफा, 450 में गैस सिलेंडर देगी राजस्थान सरकार, सीएम ने की बड़ी घोषणा

Samachar Jagat | Thursday, 28 Dec 2023 09:11:17 AM
Rajasthan: Big gift on New Year, Rajasthan government will give gas cylinder for Rs 450, CM made a big announcement.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भजनलाल सरकार ने नई साल में प्रदेशवासियों को नया तोहफा दिया है। बता दें की उज्जवला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों के लिए भी यह साल खुशियां लेकर आएगा। इन दोनों कैटेगिरी के लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 450 रुपये में सिलेंडर मिलेगा।

गहलोत सरकार में 500 रुपये और अब सरकार बदलने के बाद राजस्थान में भाजपा की भजनलाल सरकार उज्जवला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों को 1 जनवरी से 450 रुपये में सिलेंडर देना शुरू कर देगी। बता दें की विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था, जिसे बाद में सरकार ने अपने 100 दिवस के संकल्प पत्र में भी शामिल किया है, जिस पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फाइल को मंजूरी दे दी है।

ऐसे में अब राजस्थान में उज्जवला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों को नए साल की 1 जनवरी से 450 रुपये में सिलेंडर मिलेगा। केन्द्र सरकार की ओर से उज्जवला कनेक्शनधारियों को 300 रुपये की सब्सिडी दी जाती है। राज्य में वर्तमान में 70 लाख उज्जवला और बीपीएल कनेक्शनधारी हैं। इसमें करीब 66 लाख उज्जवला के हैं जबकि 3.96 लाख बीपीएल कनेक्शनधारी हैं। केन्द्र सरकार की ओर से उज्जवला कनेक्शनधारियों को 300 रुपये सब्सिडी देने के बाद राज्य सरकार को 156 रुपये सब्सिडी अलग से देनी पड़ेगी। उधर भाजपा के 450 रुपये में सिलेंडर देने के घोषणा पत्र और संकल्प पत्र में शामिल करने के बाद प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में जुड़ने के लिए नए आवेदन आना शुरू हो गए हैं। 

pc- navbharat

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.