SBI Amrit Kalash Date Extended: सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली SBI की निवेश योजना, समय सीमा बढ़ी, नई समय सीमा देखें

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Aug 2023 08:35:42 PM
SBI Amrit Kalash Date Extended: SBI’s investment scheme giving highest returns, deadline extended, see new deadline

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने खुदरा ग्राहकों के लिए अपनी विशेष सावधि जमा योजना 'अमृत कलश' में निवेश की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। 400 दिनों की अवधि वाली यह एफडी योजना निवेशकों को उच्चतम रिटर्न के साथ-साथ कई अन्य लाभ भी देती है। एसबीआई निवेशक लाभ पाने के लिए इस योजना में अगले 4 महीनों तक निवेश कर सकते हैं।

एसबीआई अमृत कलश में निवेश का आखिरी मौका कब है?

एसबीआई अमृत कलश में निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2023 तक थी, जिसे बैंक ने 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया है। यानी अब यह स्कीम अगले 4 महीने तक निवेश के लिए वैध रहेगी। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, अमृत कलश स्पेशल स्कीम में कोई भी 400 दिनों की अवधि के साथ निवेश कर सकता है और गारंटीशुदा रिटर्न पा सकता है।

अमृत कलश निवेश पर ब्याज दर क्या होगी?


भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक, बैंक की अमृत कलश स्पेशल एफडी योजना में निवेश करने वाले आम नागरिकों को 7.10% ब्याज दर मिलेगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7.60% की ब्याज दर दी जाएगी। यह निवेश योजना 31 दिसंबर 2023 तक निवेश के लिए खुली है। इस अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति इस योजना को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कर सकता है।

ब्याज भुगतान का तरीका

एसबीआई बैंक के अनुसार, अमृत कलश एफडी के निवेशकों को मासिक, त्रैमासिक और अर्ध-वार्षिक अंतराल पर ब्याज भुगतान की पेशकश की जाती है। एसबीआई अमृत कलश की परिपक्वता पर, टीडीएस काटने के बाद ब्याज राशि ग्राहक के खाते में जोड़ दी जाएगी।

समयपूर्व निकासी नियम एवं ऋण सुविधा

एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, 400 दिनों की अवधि से पहले अमृत कलश एफडी में जमा राशि निकालने पर बैंक लागू दर से 0.50% से 1% कम ब्याज दर जुर्माने के रूप में काटा जा सकता है। वहीं, अमृत कलश निवेशकों को एफडी के बदले बैंक लोन की सुविधा भी प्रदान करता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.