SBI की विशेष FD: SBI की विशेष FD योजना में निवेश का आखिरी मौका, मिलेगा 7.50% ब्याज, जानें आखिरी तारीख

Samachar Jagat | Monday, 04 Sep 2023 10:23:04 AM
SBI’s special FD: Last chance to invest in SBI’s special FD scheme, will get 7.50% interest, know the last date

SBI की खास FD: अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश कर बंपर रिटर्न पाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। एफडी में निवेश करने पर आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीशुदा रिटर्न मिलता है।

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष एफडी योजना इसी महीने खत्म हो रही है। यह खास FD स्कीम 'SBI WeCare' है. इस खास स्कीम के तहत वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7.50 फीसदी ब्याज मिलता है.

7.50% ब्याज मिलेगा

बता दें कि एसबीआई ने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए यह विशेष एफडी योजना साल 2020 में लॉन्च की थी। इस विशेष एफडी योजना के तहत बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 5 साल से 10 साल की अवधि के लिए 7.50% ब्याज देता है। बता दें कि इस विशेष एफडी योजना के तहत बैंक अपने ग्राहकों को नियमित 50 आधार अंकों की अतिरिक्त ब्याज दर के अलावा 50 आधार अंकों का ब्याज दे रहा है।

आज निवेश की आखिरी तारीख है

दूसरी ओर, भारतीय स्टेट बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की अवधि के लिए नियमित ब्याज दर से 50 आधार अंक अधिक की पेशकश कर रहा है। बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को इस अवधि के लिए 3.50% से 7.50% तक ब्याज दे रहा है। बता दें कि एसबीआई की खास 'एसबीआई वीकेयर' एफडी स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.