School Closure Update:बड़ी खबर! आज बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, सरकार ने जारी किये आदेश

Samachar Jagat | Monday, 14 Aug 2023 07:50:38 PM
School Closure Update: Big news! All schools and colleges will remain closed today, orders issued by the government

भारी बारिश को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज 14 अगस्त को बंद रहेंगे. इस संबंध में शिक्षा सचिव डॉ. अभिषेक जैन ने रविवार देर रात आदेश जारी किए.

हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश को देखते हुए 14 अगस्त को सभी सरकारी और निजी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इस संबंध में रविवार देर रात शिक्षा सचिव डॉ. अभिषेक जैन ने आदेश जारी किए. आंगनबाडी केंद्र भी बंद रहेंगे. भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन और पेड़ गिर रहे हैं. इसे देखते हुए छात्रों और स्कूल स्टाफ की सुरक्षा के लिए स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने सोमवार को प्रस्तावित सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

आईसीएसई से संबद्ध सभी सरकारी और निजी स्कूल 14 अगस्त को बंद रहेंगे. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. कांगड़ा जिले के सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र भी सोमवार को बंद रहेंगे। इसके साथ ही सभी निजी और सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों में शिक्षक गतिविधियां निलंबित रहेंगी. डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

शिक्षण संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसकी अधिसूचना उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने जारी कर दी है. उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थान के छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, आईटीआई और आंगनवाड़ी भी बंद रहेंगे.

यूनिवर्सिटी ने परीक्षा रद्द कर दी

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश और खराब मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, विश्वविद्यालय ने सोमवार को हिमाचल विश्वविद्यालय से संबद्ध और संचालित कॉलेजों के लिए बीएड परीक्षाओं सहित स्नातकोत्तर कक्षाओं की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.