Stock Market : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे चढ़ा

Samachar Jagat | Friday, 09 Sep 2022 11:05:21 AM
Stock Market :  Rupee rises 8 paise against US dollar in early trade

मुंबई : प्रमुख मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी मुद्रा में गिरावट और विदेशी निवेशकों के निवेश के बीच शुक्रवार को रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आठ पैसे चढ़कर 79.61 प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 79.66 पर खुला और फिर शुरुआती सौदों में बढ़त दर्ज करते हुए 79.61 के स्तर पर आ गया। इस तरह स्थानीय इकाई ने पिछले बंद भाव के मुकाबले आठ पैसे की बढ़त दर्ज की। रुपया बृहस्पतिवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 26 पैसे की गिरावट के साथ 79.69 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.72 प्रतिशत गिरकर 108.92 पर आ गया इसके अलावा यूरोप के केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति के मद्देनजर अपनी प्रमुख ब्याज दरों में 0.75 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.22 प्रतिशत बढ़कर 89.35 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 2,913.09 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.