Utility News: करना चाहते है खदु का बिजनेस तो सरकार दे रही आपको भी 10 लाख रुपए, ऐस उठा सकते है लाभ

Samachar Jagat | Friday, 02 Feb 2024 11:28:50 AM
Utility News: If you want to do Khadu business then the government is giving you Rs 10 lakh, you can avail benefits like this

इंटरनेट डेस्क। आप भी अगर कोई बिजनेस शुरू करने जा रहे है तो आपको उसके लिए पैसों की जरूरत होती है और आपको लोन चाहिए तो ऐसे ही लोगों के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत की है। इसके तहत आपको सरकार आर्थिक तौर पर मदद करती है और आप अपना बिजनेस शुरू कर पाते है। 

क्या पीएम मुद्रा योजना?
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारत सरकार विनिर्माण, प्रसंस्करण, व्यापार या सेवा क्षेत्र में गैर-कृषि क्षेत्र में लगे आय सृजित करने वाले सूक्ष्म उद्यमों को 10 लाख रुपये तक के ऋण की सुविधा प्रदान करती है। यानी के आप अपना छोटा बिजनेस शुरू करने के लिए मुद्रा योजना की मदद से 10 लाख तक का लोन ले सकते है।

कैसे करें अप्लाई?
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के बैंकों, सहकारी बैंक, ग्रामीण बैंक और लोन देने वाली बाकी संस्थाओं से लोन प्राप्त किया जा सकता है। आवेदक किसी भी बैंक या वित्तीय संस्थान का डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए। उसके क्रेडिट ट्रैक पर भी खास ध्यान दिया जाता है। आप ऑनलाइन अप्लाई करके इस योजना का लाभ उठा सकता हैं।

pc- zee business

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.