Utility News: महिलाए इस योजना में आवेदन कर उठा सकती है लाभ, मिलते है घर बैठे 1250 रुपए, वो भी हर महीने

Samachar Jagat | Friday, 15 Dec 2023 02:20:29 PM
Utility News: Women can avail benefits by applying in this scheme, they get Rs 1250 sitting at home, that too every month.

इंटरनेट डेस्क। देश से लेकर प्रदेश तक की सरकारें महिलाओं के लिए कई ऐसी योजनाओं का संचालन करती है जिसके जरिए उनको मजबूत बनाया जा सकें। इन योजनाओं में से ही एक योजना है लाड़ली बहना योजना जो मध्य प्रदेश सरकायर चलाती है। इस योजना में महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता दी जाती है जिससे की उनको परेशानी ना उठानी पड़े, तो आए जानते है इसके बारे में। 

लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है और ये बड़ी ही आसान है। इसके लिए आवेदन फॉर्म आपको पंचायत या वार्ड कार्यालय में मिल जाते है। यहां आपको फॉर्म भरकर जमा करना है  भरे हुए फॉर्म को लाडली बहना पोर्टल में दर्ज किया जाएगा। 

बता दें की आवेदन करते समय महिला की फोटो भी ली जाती है, आवेदन पूरा होने के बाद आवेदन संख्या को रशीद में लिखकर महिला को दी जाती। इस स्कीम का लाभ मध्य प्रदेश में रहने वाली महिलाएं ही उठा सकती है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की सहायता मिलती है। 

pc- zee business
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.