वर्क फ्रॉम होम खत्म: बड़ी खबर! इस कंपनी में कर्मचारियों को 1 अक्टूबर से हफ्ते में 5 दिन ऑफिस जाना होगा

Samachar Jagat | Saturday, 30 Sep 2023 12:25:26 PM
Work From Home Ends: Big news! Employees in this company will have to go to office 5 days a week from October 1st

टीसीएस का वर्क फ्रॉम होम ख़त्म! आईटी दिग्गज टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) में हाइब्रिड काम 1 अक्टूबर, 2023 से खत्म हो सकता है। कंपनी ने एक आंतरिक ई-मेल के माध्यम से अपने कार्यबल को सप्ताह में पांच दिन कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। यह इस बात का संकेत है कि आईटी सेक्टर अपनी वर्क-फ्रॉम-होम नीतियों में बदलाव करने जा रहा है।

जिसके मुताबिक ये खबर आई है

अंग्रेजी फाइनेंशियल पोर्टल मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, टीसीएस के अलग-अलग विभागों के मैनेजर अपने कर्मचारियों को ई-मेल कर हफ्ते में पांच दिन ऑफिस से काम करने के लिए कह रहे हैं. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीसीएस हाइब्रिड पॉलिसी और लचीलापन भी अपनाएगी ताकि जरूरत पड़ने पर कुछ अपवाद किए जा सकें.

आंतरिक मेल में दिए गए निर्देश

CNBC-TV18 ने TCS का एक आंतरिक मेल देखा है जिसमें लिखा है, “जैसा कि सीईओ और मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (CHRO) द्वारा विभिन्न टाउनहॉल में सूचित किया गया है, सभी सहयोगियों के लिए 1 अक्टूबर, 2023 से सभी कार्य दिवसों पर (यदि कोई छुट्टियां नहीं हैं, तो) प्रत्येक सप्ताह 5 दिन कार्यालय में उपस्थित रहना अनिवार्य है।

यह टीसीएस के पिछले रुख से बड़ा बदलाव है, जिसमें कहा गया था कि सितंबर 2022 से कर्मचारियों को रोस्टर का पालन करना होगा और सप्ताह में तीन दिन कार्यालय में रहना होगा। इसने कर्मचारियों को इस रोस्टर का पालन नहीं करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी।

टीसीएस ने क्या दिया जवाब?

सूत्रों के मुताबिक, ईमेल सभी टीमों को नहीं भेजा गया है और इसे अलग-अलग तरीकों से भेजा जा रहा है. टीसीएस ने मनीकंट्रोल के प्रश्नों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि कंपनी 'वर्तमान में एक मौन अवधि में' है।

जानिए टीसीएस कर्मचारियों के बारे में

30 जून, 2023 को समाप्त तिमाही में टीसीएस में 615,318 कर्मचारी हैं। वित्तीय वर्ष 2023 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, टीसीएस के पास आज जो कार्यबल है वह मार्च 2020 के बाद नियुक्त किया गया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.