"सिएरा क्लाउड्स" के साथ "रोटरी क्लब जयपुर मेट्रो" की इक साझी पहल

Samachar Jagat | Friday, 01 Sep 2023 04:39:03 AM
A joint initiative of

"सिएरा क्लाउड्स" के साथ "रोटरी क्लब जयपुर मेट्रो" की इक साझी पहल, जिसमें उन्होंने जयपुर की बस्तियों में 500 गरीब परिवारों के लिए भोजन पैकेट वितरित किए और इन स्लम क्षेत्रों के बच्चों को ज्ञानवर्धक सत्र दिए। 

इस सामाजिक पहल के जरिए, वे न केवल भूखे पेटों की तकलीफ को कम कर रहे हैं, बल्कि उन बच्चों के जीवन में ज्ञान का प्रवाह भी लाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

इस संयुक्त पहल के बारे में "रोटरी क्लब जयपुर मेट्रो" की प्रेसिडेंट, मिस शिवा गौड़ जो पेशे से एक वकील है, ने व्यक्त किया, "शिक्षा मानवता की उन्नति की कुंजी है। हमें सभी को समान अवसर प्रदान करके उनके सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाना चाहिए।"

 

"सिएरा क्लाउड्स" के महानिदेशक,  नवदीप श्रीवास्तव ने बताया, "हमारा मुख्य ध्येय है कि हम न केवल व्यापार में सफलता प्राप्त करें, बल्कि समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने में भी योगदान दें। हमने इस पहल के तहत गरीबी में जीवन जी रहे लोगों के लिए 500 खाने के पैकेट वितरित किए हैं और उन बच्चों को ज्ञान सत्र प्रदान किए हैं ताकि उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके।"

 

मिस्टर श्रीवास्तव ने इसके साथ ही बताया कि "सिएरा क्लाउड्स" के आगामी पहलुओं में महिला सशक्तिकरण को मजबूती देने की योजना बनाई गई है। उन्होंने बताया कि कंपनी महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और उनकी आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए कई पहलुओं को समर्थन देगी।

 

इस साझी पहल के माध्यम से, "सिएरा क्लाउड्स" और "रोटरी क्लब जयपुर मेट्रो" ने समाज में सेवा और सशक्तिकरण की मिसाल स्थापित की है। वे न केवल भूखे पेटों की मदद कर रहे हैं, बल्कि गरीबी में जीवन यापन कर रहे लोगों के जीवन में बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी तरह के सामाजिक पहलुओं से हमारे समाज में सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है और हम सभी को एक बेहतर भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने का अवसर मिल सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.