New Delhi: पूर्वी दिल्ली में दरगाह के आसपास अतिक्रमण रोधी कार्रवाई की गई।

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2023 03:38:42 PM
Anti-encroachment action taken around Dargah in East Delhi.

नयी दिल्ली। पूर्वी दिल्ली में हसनपुर डिपो के नज़दीक स्थित एक दरगाह के आसपास बृहस्पतिवार को अतिक्रमण रोधी कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने बताया कि इस 'संयुक्त कार्रवाई’ में कई प्राधिकारी शामिल थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ हसनपुर बस डिपो के पास दरगाह के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगभग पूरी हो चुकी है। भूमि दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की है।” उन्होंने कहा कि गाज़ीपुर इलाके में स्थित एक दरगाह के आसपास भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अभियान नहीं चलाया है।

अधिकारी के मुताबिक, “ यह संयुक्त अभियान का हिस्सा है और एमसीडी कर्मचारियों के साथ पुलिस कर्मी भी वहां हैं। ” अधिकारियों ने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक अप्रैल को दक्षिण दिल्ली में हज़रत निज़ामुद्दीन की दरगाह के पास सड़क किनारे स्थित पुरानी दरगाह पर “ अतिक्रमण हटाने” का अभियान चलाया था। दरगाह की देखरेख करने वाले यूसुफ बेग ने कहा था कि सब्ज़ बुर्ज के पास एक भूखंड पर स्थित सैयद अब्दुल्ला उर्फ भूरे शाह की मज़ार “सदियों पुरानी” है और संत मुस्लिम और हि‍दू समुदाय, दोनों के लिए श्रद्धेय हैं। 

फोटो क्रेडिट:Dynamite News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.